फिर क्यों बौखलाई सोनिया आनंद, नगर निगम में जमकर काटा हंगामा

0
274

पार्क के सौंदर्यीकरण पर चला ‘गामा’ का चाबुक, आग बबूला हुई सोनिया, सोनिया आनंद ने पार्क की एनओसी और अतिक्रमरण के नाम पर की गई कार्रवाई के खिलाफ नगर निगम ने काटा हंगामा

देहरादून, ब्यूरो। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के पाॅश काॅलोनी राजेश्वरनगर फेज-1 में पार्क की एनओसी को लेकर हुआ बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। तीन दिन पहले सोनिया आनंद ने एनओसी निरस्त कर एमडीडीए को जारी करने को लेकर पहले प्रेस कांफ्रेंस की उसके बाद नगर निगम पहुंचकर मेयर सुनील उनियाल गामा से तीखी नोंक-झोंक हो गई। इस दौरान कुछ ऐसे शब्द भी सोनिया के मुंह से निकल गए जो मीडिया में सुर्खियां बटोर गए। इसके बाद अगले ही दिन मामले ने राजनीतिक रूप ले लिया और महिला पार्षदों के साथ मेयर गामा के समर्थकों ने सोनिया आनंद के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। इसके बाद कहीं न कहीं मेयर गांमा का चाबुक पार्क के सौंदर्यकरण पर भी चला। आज शनिवार को इससे बौखलाई सोनिया आनंद एक बार फिर अपने समर्थकों के साथ नगर निगम पहुंची और जमकर हंगामा काटा। उन्होंने कहा कि इस पार्क में पहले एनओसी को लेकर मेयर गामा उन्हें दो साल तक टालते रहे अब मेरी गूंज संस्था को एनओसी देने की बजाय एमडीडीए को जारी कर दी गई है। इसके साथ ही करीब 18 लाख का काम पार्क में करवाया गया था उसे भी तोड़ा गया है। उन्होंने मेयर से इंसाफ की गुहार लगाई। साथ ही भाजपा सरकार के राज में ऐसे उत्पीड़न होने का विरोध किया।

फिर क्यों बौखलाई सोनिया आनंद, नगर निगम में जमकर काटा हंगामा

sonia0000 sonia000 sonia 0 soniya000 soniya anand

दरअसल, सहस्त्रधारा रोड स्थित राजेश्वर नगर फेस वन में पार्क सौंदर्यीकरण की एनओसी रद्द किए जाने के मामला तूल पकड़ता जा रहा है। गूंज संस्था की अध्यक्ष सोनिया आनंद कुछ स्थानीय निवासियों और अपने समर्थकों के साथ नगर निगम पहुंची और इसके विरोध में जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान सोनिया आनंद ने देहरादून के मेयर सुनील उनियाल गामा से इंसाफ की मांग की। उन्होंने कहा कि देहरादून मेयर सुनील उनियाल गामा के निर्देश पर पार्क में हुए सौंदर्यीकरण पर कथित अतिक्रमण का चाबुक चलाया गया है। उन्होंने इसे बदले की कार्रवाई बताया है। सोनिया आनंद ने कहा कि वह नगर निगम में इंसाफ की मांग करने के लिए आई हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि अतिक्रमण के नाम पर नगर निगम की टीम ने गौतम बुध की प्रतिमा को भी तहस-नहस कर दिया। उन्होंने कहा कि वह इस मामले को लेकर को कोर्ट भी जाएंगी। सोनिया आनंद एवं नगर निगम के पार्षदों के साथ तीखी नोकझोंक भी हुई। बता दें कि बीते रोज राजेश्वरनगर फेस वन के इस पार्क में नगर निगम की टीम ने अतिक्रमण हटाया था। इससे नाराज होकर सोनिया आनंद ने आज नगर निगम पहुंची और इस कार्रवाई को दुर्भावना से प्रेरित बताया।