उत्तराखंड में बर्फबारी का दौर जारी, माइनस में पहुँचा तापमान

0
82
snowfall in uttarakhand

Uttarakhand Devbhoomi DesK: उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर जारी है। लगातार हो रही बर्फबारी से राज्य की पहाड़ियां (snowfall in uttarakhand) चांदी सी चमक रही हैं। प्रदेश के निचले हिस्सों में बारिश तो ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी का सिलसिला जारी है। बीती देर रात जहां केदारनाथ, बदरानाथ में जोरदार बर्फबारी हुई तो वहीं देहरादून, मसूरी में बारिश होने से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। इससे प्रदेश में और ज्यादा ठिठुरन बढ़ गई है। केदारनाथ धाम में बीते तीन दिन से लगातार बर्फबारी के चलते यहां तापमान माइनस 15 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। वहीं बर्फबारी के बाद धाम सफेद चादर से ढक गया है जो किसी जन्नत से कम नहीं लग रहा।

उधर चमोली, जोशीमठ सहित ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भी बर्फबारी हुई। बताया (snowfall in uttarakhand) जा रहा है कि जोशीमठ में तापमान अधिकतम 3 डिग्री और न्यूनतम माइनस एक डिग्री पहुंच चुका है। इससे ठंड और बढ़ गई है।

यह भी पढ़े:
Patwari Paper Leak
पटवारी पेपर लीक मामले में युवाओं का फूटा गुस्सा, इस तरह से किया विरोध-प्रदर्शन

snowfall in uttarakhand: लगभग तीन फीट तक बर्फ जम चुकी है बर्फ

सूत्रों के मुताबिक, केदारनाथ में लगभग तीन फीट तक बर्फ जम चुकी है। इसके चलते (snowfall in uttarakhand) पुनर्निर्माण कार्यों पर गये 47 और मजदूर वापस लौट आए हैं। पिछले तीन दिनों से मंदिर परिसर बर्फ की मोटी चादर से ढका हुआ है।

Capture 9

केदारनाथ में कार्यदायी संस्था वुड स्टोन के टीम प्रभारी कैप्टन (सेवानिवृत्त) सोबन सिंह बिष्ट ने बताया कि बर्फबारी के कारण यहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है। जिसके चलते शुक्रवार को 47 मजदूर धाम से गौरीकुंड, सोनप्रयाग लौट आए हैं। फिलहाल सभी निर्माण कार्य ठप पड़े हैं।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com