पटवारी पेपर लीक मामले में युवाओं का फूटा गुस्सा, इस तरह से किया विरोध-प्रदर्शन

0
378
Patwari Paper Leak

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की गई पटवारी परीक्षा में पेपर लीक होने का मामला सामने आने के (Patwari Paper Leak) बाद युवाओं का गुस्‍सा फूट पड़ा है। ऐसे में एक ओर जहां कांग्रेस और आप नेताओं ने हरिद्वार में उत्तराखंड लोक सेवा आयोग कार्यालय का घेराव किया तो दूसरी ओर युवाओं ने सड़कों पर विरोध-प्रदर्शन किया। युवाओं का कहना है कि असली मुजरिम हाकम सिंह नहीं बल्कि वो है जो बेरोजगार युवाओं के भविष्य के साथ खेल रहा है।

शुक्रवार को हरिद्वार, रुड़की सहित प्रदेशभर के कई हिस्सों से युवाओं ने विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भी राज्य सरकार का पुतला फूंका। इस दौरान पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। यहां तक कि कई लोगों की पुलिस के साथ तीखी झड़प भी हुई।

Capture 8

Patwari Paper Leak: एसटीएफ ने किया पटवारी-लेखपाल भर्ती के पेपर लीक का खुलासा

आपको बता दें कि आठ जनवरी को हुई उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की पटवारी-लेखपाल (Patwari Paper Leak) भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया। पेपर आयोग के ही अति गोपन विभाग के अनुभाग अधिकारी संजीव चतुर्वेदी ने पत्नी के साथ मिलकर ये काम किया। इस मामले में एसटीएफ ने अनुभाग अधिकारी समेत पांच को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही पटवारी भर्ती परीक्षा भी रद्द कर दी है। बताया जा रहा है कि अब यह परीक्षा 12 फरवरी को दोबारा होगी।

Screenshot 20230113 173423

एसटीएफ ने बृहस्पतिवार को इस मामले में संजीव चतुर्वेदी के (Patwari Paper Leak) साथी राजपाल, संजीव कुमार, रामकुमार को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही आरोपियों से प्रश्न पत्रों के अलावा 41 लाख 50 हजार रुपये बरामद भी किए। और उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

Screenshot 20230113 173452

आपको बता दें कि आयोग की आठ जनवरी को हुई पटवारी लेखपाल परीक्षा के लिए 1,58,210 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। इनमें से 1,14,071 ने परीक्षा दी थी। यह परीक्षा आयोग ने प्रदेश में 498 केंद्रों पर कराई थी। अब यह परीक्षा 12 फरवरी को दोबारा होगी। लगातार इस तरह से परीक्षाओं में धांधली की खबरें सामने आने से युवाओं में निराशा बढ़ती जा रही है।

यह भी पढ़े:
cm dhami cabinet meeting
राज्य कैबिनेट की बैठक हुई समाप्त, जोशीमठ को लेकर इन फैसलों पर बनी बात

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com