Shoaib Akhtar: शोएब ने भावुक होकर शेयर किया वीडियो, क्रिकेट छोड़ने की बताई ये वजह

0
267

शोएब अख्तर हुए भावुक: इस समय पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर अस्पताल में भर्ती हैं। जब वह क्रिकेट खेलते थे तो उस दौरान घुटने पर लगी चोट से वह अभी तक ग्रस्त है, जिसके कारण एक बार फिर उन्होंने अपने घुटने की सर्जरी कराई है। सर्जरी के बाद शोएब अख्तर वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट हुआ, जिसमें वह भावुक दिखाई दिए।

शोएब के घुटने की हुई सर्जरी: शोएब ने बताया कि घुटने की चोट के चलते उनका क्रिकेट करियर काफी पहले खत्म हो गया। शोएब अख्तर वीडियो में उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि अगर वह घुटने कि चोट से ग्रसित नहीं होते तो वह और चार-पांच साल तक क्रिकेट खेल सकते थे। शोएब की जो घुटने की समस्या है वह पिछले 10 साल से है। जिसके कारण उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में सर्जरी कराई।

शोएब अख्तर इस वीडियो में काफी दुखी नज़र आ रहे है। वीडियो में उन्होंने कहा कि उनकी सर्जरी सफल रही। शोएब ने फैन्स से यह भी कहा कि वे दुआ करें वह जल्द ही ठीक हो जाएं। शोएब अख्तर वीडियो में कहा गया कि “मैं और चार से पांच साल तक क्रिकेट खेल सकता था। हालांकि, मुझे पता था कि अगर मैंने ऐसा किया तो मैं व्हीलचेयर पर आ जाऊंगा। इसी वजह से मैंने क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला लिया।”

soib 1

शोएब अख्तर का क्रिकेट करियर: शोएब अख्तर रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से जाने जाते हैं । शोएब 2000 के दशक के सबसे बेहतरीन तेज क्रिकेट गेंदबाज रह चुके है। उनकी बॉलिंग कि जो स्पीड थी, उससे कई बल्लेबाज धाराशाई हो जाते थे । अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड भी शोएब के नाम ही है। शोएब अख्तर ने क्रिकेट के अंतरराष्ट्रीय करियर में 163 वनडे, 14 टी-20, और 46 टेस्ट खेले हैं। जबकि वनडे में 247 विकेट, टी-20 में उनके नाम 21 विकेट, और टेस्ट में 178 विकेट उनके नाम रह चुके हैं ।