शिखर धवन के साथ हुआ धोखा ?, राहुल को कप्तान बनाने पर भड़के फैंस 

0
206
shikar dhawan ke shath dhokha

ज़िंबाबवे के खिलाफ आगामी श्रृंखला जो की एकदिवसीय फॉर्मेट में हैं उस के लिए भारतीय टीम रवाना होने वाली है। ऐसे समय जब की वर्तमान में शिखर धवन कप्तानी संभाल रहे हैं ,अचानक BCCI ने बड़ा फेर बदल करते हुए केएल राहुल को टीम इंडिया का कप्तान बना दिया है।अभी तक शिखर धवन कप्तानी देख रहे थे,लेकिन केएल राहुलके फिट होने की सूचना आते ही ,धवन से कप्तानी लेकर राहुल को दे दिया गया है। BCCI के इस फैसले से क्रिकेट फैंस खुश नहीं हैं और इसे शिखर धवन का अपमान बता रहे हैं।
18 अगस्त से शुरू हो रही है One day Series
ज़िंबाबवे दौरे पर जाने के लिए भारतीय टीम जल्द ही रवाना होगी और ऐसे में ये बड़ा बदलाव क्या रंग लाता है देखना दिलचस्प होगा। साथ ही कप्तान के बदलने पर कितना फर्क यहां पड़ता है यह भी देखने लायक होगा। इस दौरे के बाद एशिया कप भी होने वाला है। इस दौरे में केएल राहुल के ऊपर भी दबाव देखने को मिलेगा, इसकी सबसे बड़ी वजह है कि उनका फिट होकर वापस आना और पुरानी लय में वापस लौटना।
धवन के जगह राहुल क्यों
 सभी जानते हैं की शिखर धवन सीनियर और बेहतरीन खिलाड़ी हैं और अभी हाल में ही उनकी शानदार कप्तानी में भारत ने वेस्ट इंडीज को 3-0 से हराया है। ऐसे समय जब सीनियर्स विश्राम कर रहे थे तब शिखर धवन ने अपनी कुशल नेतृत्व में भारत को जीत दिलाई। वहीं दूसरी तरफ लम्बे समय के बाद राहुल वापसी कर रहे हैं। जैसा कि मालूम हो कि IPL -2022 के बाद से ही केएल राहुल फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में जब उन्हें कप्तानी दी गयी थी, लेकिन वो अनफिट थे और खेल नहीं पाएऔर यह सिलसिला इंग्लैंड दौरे तक बना रहा। वेस्ट इंडीज दौरे पर राहुल फिट हुए तो परतुरंत रवाना होने पर कोरोना हो गया। अभी जाकर नेशनल क्रिकेट अकादमी, बेंगलुरु में राहुल का फिटनेस टेस्ट हुआ ,जिस में वो पास हो गए।
क्रिकेट फैंस ने दिखाया गुस्सा
धवन के फैंसने कहा की हम सब को ख़ुशी है  कि केएल राहुल वापस आ गए हैं ,लेकिन जिस तरह से शिखर धवन जैसे सीनियर खिलाड़ी को कप्तानी से हटाकर केएल राहुल को दे दिया गया वो ठीक नहीं।अब केएल राहुल को कप्तान बनाते हुए ,शिखर धवनको उप-कप्तान बना दिया गया है।  वैसे हम सब चाहते हैं कि भारतीय टीम अच्छा खेले और जीत कर आये।