यहां खाद्य आपूर्ति विभाग लोगों को परोस रहा पाॅलिस किए सड़े-गले चावल

0
147
devbhoomi
devbhoomi

सस्ते गल्ले की दुकानों में आ रहा सड़ा-गला चावल, तहसीलदार ने गोदाम पर मारा छापा

उत्तरकाशी (विनीत कंसवाल)ः उत्तरकाशी के यमुनाघाटी की जनता के साथ बड़ा खेल खेला जा रहा है। खाद्य आपूर्ति विभाग गरीब ब निचले तपके के लिए आ रहा सरकारी गोदाम में चावल खराब व सड़ा गला हुआ परोसा जा रहा है । शिकायत मिलने पर बड़कोट उपजिलाधिकारी शालनी नेगी ने प्रभारी तहसीलदार के नेतृत्व में टीम गठित कर आपूर्ति विभाग के गोदाम पर छापा मारते हुए चार ट्रकों के सैम्पल लिये और ज्यादतर चावल के कट्टो पर पालिस लगा हुआ या सड़ा गला हुआ चावल मिला।

आपको बताते चले कि सीमान्त जनपद उत्तरकाशी के यमुनाघाटी में विकासनगर से सरकारी सस्ता गल्ला की दुकानों के लिए राशन आता है और खाद्य आपूर्ति विभाग विकासनगर यमुनाघाटी की गरीब जनता के साथ बड़ा खेल खेल रहा है। स्थानीय उपभोक्ता रोबिन वर्मा कहते हैं कि खाद्य आपूर्ति विभाग आम जनता के साथ बड़ा धोखा कर रही है। सड़ा गला चावल पब्लिक को दिया जा रहा है । गल्ला विक्रेता विकासनगर से ही सड़ा चावल आने की बात करते है और जबरन ग्रामीणों को सड़ा हुआ या रिजेक्ट चावल परोसा जा रहा है । उन्होने कहा कि सड़ा चावल मील से खरीदने वाले अधिकारी व कर्मचारी के खिलाप कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए।

devbhoomi
devbhoomi
uttarakhand news
uttarakhand news
devbhoomi
devbhoomi
uttarakhand news
uttarakhand news
devbhoomi
devbhoomi

जय हो ग्रुप ने भी इस मामले का संज्ञान लेते हुए उपजिलाधिकारी बड़कोट से सड़ा गला चावल जनता को परोसने वाले जिम्मेदार अधिकारी पर मुकदमा दर्ज करने की मांग है। प्रभारी तहसीलदार धनीराम डंगवाल ने बताया कि शिकायत सही पाई गयी है।  गोदाम के पास लगे चार बड़े ट्रकों में रखे चावल के कट्टों को देखा गया जिसमें सड़ा गला, खराब चावल कट्टों में भरा हुआ था। सभी गाड़ियों से सैम्पलिंग की गयी है और घटिया चावल की रिपोर्ट उपजिलाधिकारी को सौंपी जायेगी।