इन्होंने किया प्राकृतिक आपदाओं पर शोध, सरकार को दे चुकें हैं 3 साल पहले ही रिपोर्ट, मगर नहीं मिल रही कोई मदद

0
132

देहरादून (संवाददाता- अरूण सैनी): उत्तरांचल प्रेस क्लब में समाजसेवी सतीश कुमार ने प्राकृतिक आपदाओं को लेकर प्रेस वार्ता की गई। उन्होंने कहा कि भारत में

YOU MAY ALSO LIKE

संपूर्ण प्राकृतिक आपदाओं जैसे पहाड़ अतिवृष्टि भूकंप ओलावृष्टि हिमपात सुनामी लहरों बादल फटने जैसी अन्य सभी प्राकृतिक घटनाओं आपदाओं को रोकने नियंत्रित करने मानव की मुक्ति में कैद करने संपूर्ण प्रकृति की खोज पृथ्वी पर बढ़ते हुए जलस्तर की खोज एवं बढ़ते हुए जलस्तर के कारण समुद्रों का मानव की ओर बढ़ने से संबंधित खतरे की खोज एवं पृथ्वी पर अधिकारिक बनाए जा रहे ओवर ब्रिज में पृथ्वी के अंदर जा रहे सीमेंट के गोलों के कारण पृथ्वी को होने वाले खतरे से संबंधित खोज की जा चुकी है।

सतीश कुमार ने आगे कहा कि इस खोज को करने में मुझे 22 साल का समय लगा है इसलिए मैंने सरकार से कहा कि मुझे 2 वैज्ञानिक प्रदान किए जाए, मैं उनको प्रकृति का प्रशिक्षण कराऊंगा, प्रकृति का प्रशिक्षण कराने में 2 वर्षों का समय लगता है। जब हम वैज्ञानिकों को प्रकृति का परीक्षण कराएंगे तो वह खुद ही देख सकेंगे की अंतरिक्ष में होने वाली कौन सी मॉनिटरिंग पावर है जिससे प्रकृतिक आपदाएं जन्म ले रहीं है। उनका कहना है कि उन्हें सरकार द्वारा आज तक कोई भी मदद नहीं मिल पाई है, जिसको लेकर उन्होंने महामहिम राष्ट्रपति महोदय को पत्र लिखा है।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here