यहाँ रेलवे के अतिक्रमण पर गरजी जेसीबी, बेघर परिवारों में आक्रोश, भाजपा के झंडे-पोस्टर फाड़े

0
56

यहाँ रेलवे के अतिक्रमण पर गरजी जेसीबी, बेघर परिवारों में आक्रोश, भाजपा के झंडे-पोस्टर फाड़े

चंपावत, ब्यूरो ।  चंपावत जिले के टनकपुर में कई वर्षो से रेलवे की भूमि पर कब्जा कर बैठे दर्जनों लोगों के कच्चे मकानों पर आखिरकार मंगलवार को रेल विभाग की जेसीबी गरज ही गई। भारी संख्या में आरपीएफ जवानों के साथ रेल विभाग के अधिकारियों ने रेल भूमि पर किए अतिक्रमण को जेसीबी के माध्यम से ध्वस्त कर रेलवे विभाग की भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया। रेल विभाग की इस कार्यवाही से टनकपुर रेलवे रोड वर्मा लाइन के कई परिवार बेघर हो गए। अतिक्रमण हटाने की अचानक की गई कार्यवाही से अतिक्रमण कारियो में हड़कंप मच गया।

 

pardarshan kari

रेलवे अधिकारियों ने भारी सुरक्षा बलो की मौजूदगी में मंगलवार को अपने अतिक्रमण हटाओ अभियान को अंजाम दिया।रेलवे की अतिक्रमण हटाओ कार्यवाही को देख रेलवे रोड वर्मा लाइन के कई अतिक्रमणकारी अपने आशियाने से अपने सामान को जेसीबी आने से पहले समेटते नजर आए। वही इस दौरान लगभग दो दर्जन के करीब कच्चे मकानों को जेसीबी से रेलवे विभाग द्वारा ध्वस्त किया गया।

tanakpur

रेलवे भूमि पर पक्के मकान बना कर बैठे हुए अतिक्रमण कारियो के मकानो को फिलहाल रेलवे विभाग ने नही तोड़ा है। रेलवे की कार्यवाही से आक्रोशित स्थानीय अतिक्रमण कारियो ने नगर में जुलूस निकाल अतिक्रमण की कार्यवाही का विरोध जताया। साथ ही टनकपुर नगर में लगे भाजपा के झंडे व पोस्टर पर अतिक्रमण कारी अपना गुस्सा निकालते नजर आए। अतिक्रमण हटाने से गुस्साए पीड़ित अतिक्रमण कारियो ने टनकपुर रोडवेज में जाम लगाने का भी प्रयास किया।जिसकी सूचना मिलने के बाद टनकपुर कोतवाल ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच कर प्रदर्शनकारियों को मौके से खदेड़ कर जाम को खुलवाने का काम किया।

फिलहाल रेलवे रोड पर रेलवे की कार्यवाही से उपजे आक्रोश के बाद टनकपुर एसडीएम हिमांशु कफल्टिया,प्रभारी तहसीलदार पिंकी आर्य व पुलिस क्षेत्राधिकारी अभिनव चौधरी ने मौके का मुयायना किया।साथ ही प्रशासन की रेलवे अधिकारियों से वार्ता के बाद फिलहाल अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही को रोक दिया गया है।लेकिन रेलवे विभाग की अचानक की गई अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही से लोगो में आक्रोश दिखा।