प्रत्याशी बनते ही कहीं आतिशबाजी कहीं आक्रोश, देखें उत्तराखंड का हाल…

0
118

देहरादून, ब्यूरो। आज गुरुवार को भाजपा ने विधानसभा चुनाव 2022 के लिए 59 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की है। इसमें 10 विधायकों के जहां टिकट काटे गए हैं, वहीं पांच महिलाओं को इस पहली सूची में उम्मीदवार बनाया गया है। टिकट जारी होने के बाद प्रदेशभर के भाजपा नेताओं और कार्यकार्यताओं ज्यादातार जहां खुशी देशी गई वहीं, कई इलाकों में आक्रोश भी है। अपने नेता का टिकट जारी होने पर कार्यकर्ता और समर्थकों ने जमकर पटाखे फोड़े और होली मनाई। थराली सहित कई क्षेत्रों में नेताओं ने विरोध भी किया और एक दिन बाद बैठक कर अपनी आगे की रणनीति बनाने की बात कही। नाराज भाजपा नेताओं का कहना है कि टिकट बिना पैसों के शायद ही अब मिलते हों। जबकि प्रचारित यह किया जाता है कि भाजपा कार्यकार्ताओं की पार्टी है। कई नेताओं ने सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट भी इस बारे में किए। वहीं, अब जानते हैं विधानसभावार कहां-कहां टिकट मिलने पर झूम उठे भाजपा के कार्यकर्ता….

ईमानदारी से किया काम, बेहतर परफार्मेंस ने दिलाया टिकट

पौड़ी विधानसभा सीट से भाजपा ने राजकुमार पोरी को अपना प्रत्याशी बनाया है। जिस पर राजकुमार पोरी ने पार्टी का आभार जताया है। पोरी का कहना है कि वह लम्बे समय से भाजपा के लिए ईमानदारी से कार्य कर रहे थे और पार्टी में उनका बेहतर परफॉर्मेन्स टिकट हासिल करने में कामयाब रहा। राजकुमार पोरी ने बताया कि वह पिछले कई चुनाव में इस सीट से अपनी दावेदारी पेश कर रहे थे और आखिरकार इस बार वह भाजपा के प्रत्याशी इस बार पौड़ी सीट से बनाए गए। राजकुमार पोरी ने कहा कि वे जिस तरह से जनता का उन पर भरोसा बना है उससे वे उस मिथक को भी तोड़ेंगे जिसमे कांग्रेस की आने की सम्भावना इस बार भी सपने की तरह ही रहेगी।

विधायक भरत को टिकट मिला टिकट, कार्यकर्ताओं ने खिलाई मिठाई

भाजपा हाईकमान ने एक बार फिर से रुद्रप्रयाग विधानसभा से सिटिंग विधायक भरत सिंह चौधरी पर दांव खेला है। उन्हें टिकट मिलने के बाद से बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। कार्यकर्ताओं ने कहा कि चौधरी को टिकट मिलने से भाजपा कार्यकर्ताओं में ऊर्जा का संचार हुआ है। निश्चित ही भाजपा इस सीट से जीत तय करेगी। गुरुवार दोपहर को जैसे ही भाजपा कार्यकर्ताओं को विधायक भरत सिंह को टिकट मिलने की सूचना मिली वे तो वे दौड़े-दौड़े विधायक के कार्यालय पहुंचे। यहां पहुंचने पर उन्होंने विधायक चौधरी को मिठाई खिलाकर खुशी मनाई। कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे को भी मिष्ठान वितरित कर खुशी जताई। कार्यकर्ताओं ने कहा कि पार्टी हाईकमान की ओर से चैधरी को टिकट देने का फैसला स्वागत योग्य है। रुद्रप्रयाग विधानसभा से चैधरी मजबूत प्रत्याशी हैं। उन्हें टिकट मिलने से पार्टी की जीत निश्चित है। वहीं टिकट मिलने पर विधायक भरत सिंह चैधरी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार जताया है। साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं का भी धन्यवाद ज्ञापित किया। चैधरी ने कहा कि पार्टी हाईकमान ने उन पर भरोसा जताया है, जिस पर वे खरा उतरने का पूरा प्रयास करेंगे। कहा कि पुनः भाजपा रुद्रप्रयाग विधानसभा से जीत हासिल करेगी। उन्होंने पिछले पांच सालों में विधानसभा का चहुमुखी विकास किया है। उन्होंने गांव-गांव में सड़कों का जाल फैलाया है और उन्हें जनता सड़क पुरूष भी कहने लगी है। उन्होंने कहा कि अगर उनकी जीत हुई तो वे सैनिक स्कूल, कृषि महाविद्यालय का निर्माण कार्य शुरू करवायेंगे। इसके अलावा घोलतीर में नर्सिंग काॅलेज की घोषणा को धरातल पर उतारेंगे। उनका प्रयास रहेगा कि विधानसभा में हर समस्या का निराकरण समय से किया जा सके।

चौथी बार प्रेमचंद पर ऋषिकेश से खेला दांव

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर ऋषिकेश में भाजपा ने तीन बार के विधायक और विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल पर फिर चैथी बार अपना दांव खेला है। प्रेमचंद के नाम की घोषणा होने के साथ ही उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई है। शहर में जगह-जगह प्रेमचंद के समर्थकों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया। बता दें कि यह सूचना जैसे ही समर्थकों को मिली भाजपा के कार्यकर्ता एकत्रित होकर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल के निवास स्थान पर पहुंच गए। देखते ही देखते सैकड़ों कार्यकर्ता विधानसभा अध्यक्ष के घर के बाहर जश्न मनाते हुए दिखाई दिए। प्रेमचंद्र अग्रवाल जिंदाबाद के नारे लगाते हुए समर्थकों ने प्रेमचंद अग्रवाल का मिठाई से मुंह मीठा कराया। कार्यकर्ताओं ने एक स्वर में कहा की अबकी बार नहीं चैथी बार हमारा विधायक प्रेमचंद अग्रवाल। कार्यकर्ताओं के उत्साह को देखते हुए प्रेमचंद्र अग्रवाल भी कमल की तरह फूले नहीं समाए। उनके चेहरे पर जो मुस्कान देखने को मिली वह देखते ही बन रही थी। प्रेमचंद अग्रवाल ने भी टिकट मिलने पर भाजपा हाईकमान का आभार व्यक्त किया। प्रेमचंद्र अग्रवाल ने कहा कि जिस उम्मीद के साथ भजपा हाईकमान ने उन पर फिर से विश्वास जताया है। उस विश्वास पर वह सीट जीतकर खरा उतरेंगे। कहा की टिकट को लेकर जब नामों की घोषणा की जा रही थी उस दौरान भाजपा के प्रदेश महामंत्री अरुण सिंह ने अधिकृत प्रत्याशी के रूप में उनका नाम लेने के बाद जब उनके स्वभाव को लेकर चर्चा की तो वह पल उनके लिए सबसे अहम और खुशी का पल रहा। क्योंकि एक नेता को सबसे ज्यादा यही चाह होती है कि हाईकमान उनके कार्यों से खुश रहे। पिछले 15 सालों में उनके द्वारा किए गए तमाम विकास कार्य आज इस बात के गवाह है कि हाईकमान ने उनकी पीठ थपथपा कर उनके अंदर फिर से एक नया जोश और उत्साह भर दिया है। 

टिकट मिलने पर विधायक प्रदीप बत्रा ने प्रदेश और केंद्र नेतृत्व का जताया आभार

लंबे समय के बाद भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की पहली 59 लोगो की लिस्ट जारी कर दी है जिसमें रुड़की से प्रदीप बत्रा को टिकट दिया गया है जैसे ही विधायक प्रदीप बत्रा को टिकट देने की बात उनके समर्थकों को मिली वह उन्हें बधाई देने के लिए उनके आवास पर पहुंचने लगे। समर्थकों ने हाईकमान का आभार व्यक्त किया और कहा जिस उम्मीद और भरोसे के साथ उन पर विश्वास जताया गया है वह रिकॉर्ड मतों से जीत कर भाजपा की झोली में यह सीट डालने का काम करेंगे।

pradip batra00

विधायक प्रदीप बत्रा ने भी प्रदेश और केंद्र नेतृत्व का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वह अपने पूर्व में किए गए विकास कार्यों के आधार पर जनता के बीच जाएंगे और रिकॉर्ड मतों से जीत कर भाजपा के 60 पार के नारे को साकार करेंगे रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा ने भी अपने सभी समर्थकों का आभार व्यक्त किया ।और कहा जिस तरह से रुड़की की जनता ने मुझे प्यार और आशीर्वाद दिया है वह आगे भी मुझे मिलता रहेगा।

बागेश्वर से भी चौथी बार बीजेपी के प्रत्याशी बने चन्दन

उत्तराखंड में बीजेपी द्वारा सभी प्रत्याशियों कि सूची जारी करने के बाद बागेश्वर विधानसभा से बीजेपी ने चौथी बार चन्दन राम दास को प्रत्याशी के तौर पर मैदान में उतारा है। चन्दन राम दास अब तक लगातार बागेश्वर से तीन बार जीत चुके हैं। चन्दन राम दास ने बागेश्वर विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाये जाने पर जिला, प्रदेश और राष्टीय नेतृव को धन्यवाद दिया है ।

भूपाल राम टम्टा पर जताया भरोसा, दी थराली की जिम्मेदारी

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आज दोपहर बीजेपी ने विधानसभा की 59 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। थराली सीट पर भाजपा ने सिंटिंग विधायक मुन्नीदेवी शाह का टिकट काटते हुए भूपाल राम टम्टा को प्रत्याशी घोषित कर दिया है। आपको बता दें कि थराली सीट पर सिंटिंग भाजपा विधायक मुन्नी देवी समेत भाजपा प्रदेश मंत्री बलवीर घुनियाल,पूर्व विधायक गोविंद लाल शाह और भाजपा नेता नरेंद्र भारती ने अपनी दावेदारी पेश की थी। थराली सीट पर भूपाल राम टम्टा ने पार्टी का भरोसा जीतते हुए टिकट पाने में सफलता हासिल की।

भूपाल राम टम्टा राजनीति में आने से पहले सिंचाई विभाग में सरकारी सेवा में कार्यरत थे वर्ष 2002 में बीजेपी से टिकट की लड़ाई भी लड़ी लेकिन टिकट नहीं मिल पाया वर्ष 2006 में अते लेने का बाद भूपाल राम टम्टा ने कांग्रेस पार्टी जॉइन कर ली और कांग्रेस के टिकट पर पिण्डर (अब थराली) से चुनाव लड़ा लेकिन भाजपा उम्मीदवार गोविंद लाल शाह के हाथों उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा।

WhatsApp Image 2022 01 20 at 3.41.56 PM

भूपाल राम टम्टा ने 2012 में भी कांग्रेस से अपनी दावेदारी पेश की लेकिन टिकट नहीं मिल पाया वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की भारी जीत के बाद बीजेपी से जुड़ाव हुआ और वर्ष 2016 में विधिवत रूप से भारतीय जनता पार्टी के सक्रिय सदस्य बने वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में पार्टी को मजबूती दी और वर्ष 2018 उपचुनाव में अपनी दावेदारी पेश की टिकट न मिलने के बाद भी पार्टी को मजबूती देते हुए पार्टी को उपचुनाव में जीत दिलवाने में अपनी भूमिका रखी। अब 2022 विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने भूपाल राम को थराली सीट पर प्रत्याशी बनाया जा रहा है। भूपाल राम टम्टा की टिकट दावेदारी में थराली, देवाल, सहित नारायणबगड़ के ब्लॉक प्रमुखों का समर्थन और देवाल और नारायणबगड़ के मंडल अध्यक्षो समेत कई अन्य कार्यकर्ताओ का समर्थन भी हासिल हुआ है। अब देखना ये होगा कि भूपाल राम टम्टा भाजपा आलाकमान के फैसले पर कितना खरा उतरते हैं।

WhatsApp Image 2022 01 20 at 4.22.57 PM 1

विधायक महेंद्र को टिकट मिलने पर कार्यकर्ता गदगद

भाजपा हाईकमान ने एक बार फिर से बदरीनाथ विधानसभा विधानसभा से सिटिंग विधायक महेंद्र भट्ट पर दांव खेला है। उन्हें टिकट मिलने के बाद से बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। कार्यकर्ताओं ने कहा कि महेंद्र भट्ट को टिकट मिलने से भाजपा कार्यकर्ताओं में ऊर्जा का संचार हुआ है। निश्चित ही भाजपा इस सीट से जीत तय करेगी।