प्रधानमंत्री का पिथौरागढ़ दौरा, आदि कैलाश के किए दर्शन, अब अगला पड़ाव जागेश्वर

0
140
PM PITORAGARH VISIT
PM PITORAGARH VISIT

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:उत्तराखंड दौरे के अंतर्गत आज से PM PITORAGARH VISIT पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह पिथौरागढ़ में हेलीकॉप्टर से आदि कैलाश पहुंचे। प्रधानमंत्री का बेस कैंप में सेना के अधिकारियों द्वारा भव्य स्वागत किया गया। इसके बाद बेस कैंप से प्रधानमंत्री मोदी सड़क मार्ग से पार्वती सरोवर स्थित शिव मंदिर तक पहुंचे। यहां पहुँच कर रंग समाज के लोगों ने पीएम का पारंपरिक परिधान रंग व्यंथला पहना कर अभिवादन किया।

PM PITORAGARH VISIT
पारंपरिक परिधान में प्रधानमंत्री

PM PITORAGARH VISIT में पार्वती कुंड में की पूजा अर्चना 

प्रधान मंत्री ने इसके बाद शिव मंदिर में शंख ध्वनि कर विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की। इसके बाद मोदी ने आरती की और डमरू बजाया। मोदी ने इसके अलावा पार्वती कुंड में ध्यान भी लगाया और आदि कैलाश की परिक्रमा की।

PM PITORAGARH VISIT
पीएम ने शिव मंदिर में पूजा अर्चना की

PM PITORAGARH VISIT के अगले कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसके बाद गुंजी गाँव के लिए रवाना हो गए। यहां पर पहुंचते ही रं समाज के लोगों ने ढोल नगाड़ों के साथ उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने गुंजी गांव के लोगों के साथ उत्तराखंड के पारंपरिक संगीत वाद्ययंत्र पर भी हाथ आजमाया।

PM PITORAGARH VISIT
पीएम ने बजाया पारंपरिक वाद्य यंत्र

इसके बाद पीएम मोदी स्थानीय कलाकारों, भारतीय सेना, आईटीबीपी और बीआरओ कर्मियों के साथ भी बातचीत की। गूंजी गाँव में उन्होंने स्थानीय लोगों से भी बातचीत की और स्थानीय कला और उत्पादों पर आधारित एक प्रदर्शनी भी देखी।

PM PITORAGARH VISIT
सेना के जवानों साथ पीएम

प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, मुख्य सचिव एसएस संधू, मंडल आयुक्त दीपक रावत, सेना और बीआरओ के उच्च अधिकारी भी मुजूद है।

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज