/ Oct 22, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

BRICS शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए पीएम मोदी हुए रूस रवाना

PM MODI RUSSIA VISIT: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 7 बजे रूस के लिए रवाना हो गए हैं, जहां वे BRICS (ब्राजील, रूस, भारत, चीन, दक्षिण अफ्रीका) शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। यह शिखर सम्मेलन रूस के कजान शहर में आयोजित किया जा रहा है और प्रधानमंत्री मोदी का यह दौरा दो दिनों का होगा। पिछले चार महीनों में यह उनका रूस का दूसरा दौरा है। इससे पहले, जुलाई में वे भारत-रूस शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए रूस गए थे। इस यात्रा को कूटनीतिक दृष्टिकोण से बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

PM MODI RUSSIA VISIT
PM MODI RUSSIA VISIT

PM MODI RUSSIA VISIT: विभिन्न नेताओं के बीच अनौपचारिक बातचीत हो सकती है

इस दौरे के पहले दिन, प्रधानमंत्री मोदी आज शाम को BRICS देशों के अन्य नेताओं के साथ एक आधिकारिक डिनर में शामिल होंगे। इस डिनर के दौरान नेताओं के बीच अनौपचारिक बातचीत होने की संभावना है, जो सदस्य देशों के बीच सहयोग और समझ को और गहरा कर सकती है। इसके साथ ही, प्रधानमंत्री मोदी रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से भी मुलाकात करेंगे। यह बैठक खास तौर पर महत्वपूर्ण मानी जा रही है, क्योंकि दोनों देशों के बीच व्यापार, ऊर्जा, रक्षा, और अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा जैसे कई मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है।

PM MODI RUSSIA VISIT
PM MODI RUSSIA VISIT

कल होंगी BRICS शिखर सम्मेलन की बैठकें

विदेश मंत्रालय के अनुसार, बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी BRICS शिखर सम्मेलन की औपचारिक बैठकों में भाग लेंगे, जो दो सत्रों में आयोजित होंगी। पहला सत्र क्लोज़ प्लेनरी होगा, जिसमें BRICS के सदस्य देशों के नेता बंद कमरे में महत्वपूर्ण वैश्विक मुद्दों पर चर्चा करेंगे। इसमें आर्थिक सहयोग, पर्यावरणीय चुनौतियों, और वैश्विक शांति जैसे विषयों पर गहन विचार-विमर्श किया जाएगा। इसके बाद शाम को ओपन प्लेनरी सत्र आयोजित किया जाएगा, जिसमें सभी देशों के प्रतिनिधि भाग लेंगे।

ये भी पढिए-

SATYENDRA JAIN GETS BAIL
SATYENDRA JAIN GETS BAIL

मनी लॉन्ड्रिंग केस में सत्येंद्र जैन को सशर्त जमानत, देश से बाहर जाने पर पाबंदी

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.