पौड़ी में सहकारी समितियों में गड़बड़ी, 15 दिन में डाटा मिलान के निर्देश

0
71
PAURI LATEST NEWS 2023
PAURI LATEST NEWS 2023

UTTARAKHAND DEVBHOOMIN DESK: पौड़ी में सहकारिता समितियों के निदेशक और अपर सचिव आलोक पांडे का दो दिवसीय दौरा(PAURI LATEST NEWS 2023) चल रहा हैं। उन्होंने पाबौ ब्लॉक में गोठली, बुरांसी, पांग, बिडोली, क्यार्द, पलीगांव, ढीकवाली समितियों के कार्य की जांच की। इस दौरान गोठली और क्यार्द समिति में स्टाफिंग पैटर्न को लेकर गड़बड़ी मिली। इस पर कार्यवाई करते हुए उन्होंने गोठली समिति के सचिव को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया। इसके अलावा  बुरांसी समिति के सचिव को अंतिम चेतावनी दी गई।

PAURI LATEST NEWS 2023
PAURI LATEST NEWS 2023

PAURI LATEST NEWS 2023:15 दिन में डाटा मिलान के निर्देश

इसके अलावा सभी समितियों को 15 दिन के अंदर कंप्यूटर और लिखित डाटा के मिलान के निर्देश भी दिए गए हैं। साथ ही अफसरों को समितियों के आय के नए स्रोत विकसित करने संबंधी निर्देश दिए। समितियों में नए सदस्य बनाने और महिला सदस्यों को वरीयता देने के निर्देश दिए। निबंधक ने जिले में सहायक निबंधक को निर्देशित किया कि समितियों की हालत में सुधार के लिए हर हफ्ते समीक्षा बैठक करें और प्रगति रिपोर्ट मुख्यालय में पहुंचाए।

ये भी पढिए-

CM DHAMI VISITS MUMBAI
CM DHAMI VISITS MUMBAI

सीएम धामी का मुंबई दौरा, सिद्धिविनायक के किए दर्शन

इसके बाद अपर सचिव ने चोपड़ा सेब के बगीचे का भी मुआयना किया। उन्होंने बताया कि माधो सिंह भंडारी सामूहिक सहकारी खेती योजना के अंतर्गत पाबौ ब्लॉक के ढीकवाली गांव में भूमि का चयन किया गया है। जिसका उन्होंने अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण किया।(PAURI LATEST NEWS 2023)

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज