जन्मभूमि पंचूर में पांच साल बाद ऐसे फुर्सत के पल बिता रहे UP सीएम योगी

0
251

भाई-बहन और मां से पांच साल बाद मिले सीएम योगी, ये पुरानी यादें की ताजा

यमकेश्वर/देहरादून, ब्यूरो। पांच साल के लंबे अंतराल के बाद अपने पैतृक गांव पहुंचे UP सीएम योगी आदित्यनाथ ने यहीं पर रात्रि विश्राम किया। 2017 में वह चुनाव प्रचार के दौरान अपने गांव पंचुर आए थे। अब पांच साल बाद जब वह अपनी मां, भाई, बहन और ग्रामीणों से मिले तो काफी भावुक होने के साथ खुश भी थे। इन पांच सालों के अंतराल में दो साल पहले उनके पिता का भी निधन हो गया था। कोरोना काल की व्यस्तता के कारण योगी आदित्यनाथ अपने पिता को अंतिम विदाई देने भी नहीं पहुंच पाए थे। अब तीन दिवसीय उत्तराखंड के दौरे पर योगी आदित्यनाथ ने एक दिन पहले ही अपने गुरु अवेद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण भी किया था। इस दौरान योगी काफी भावुक हो गए थे। साथ ही उन्होंने अपने संबोधन में क्षेत्र में उच्च शिक्षा के लिए किए गए प्रयास और अपने समय की उच्च शिक्षा प्राप्त करने की कठिनाइयों के बारे में भी बताया। भाई और बेटे को मिलने के बाद परिजन काफी खुश थे जबकि पूरे गांव में जश्न का माहौल है।

yogi in panchur

रात्रि विश्राम के बाद आज सुबह योगी आदित्यनाथ अपने गांव में सगे-संबंधियों और बच्चों के साथ सुबह की सैर पर भी निकले। इस दौरान योगी अपने बचपन की गलियों में जाना नहीं भूले और पुराने दिनों की यादें ताजा कीं। उनकी बहने पुष्पा, कौशल्या व शशि पयाल अपने परिवार के साथ यहां पहुंचे थे। जबकि उनके भाई मानवेंद्र बिष्ट, शैलेंद्र बिष्ट तथा महेंद्र बिष्ट भी पूरे परिवार के साथ घर पर मौजूद थे। योगी आदित्यनाथ ने सभी के साथ मुलाकात कर फोटो खिंचवाई। सबके साथ बैठकर बातचीत की। भाई से मिलने के बाद सभी की चेहरे पर खुशी थी।

cm yogi 00

योगी के पांच साल बाद गांव में आगमन पर पूरे गांव में सुरक्षा व्यवस्था चकाचक है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस और स्पेशल कमांडोज मौजूद हैं। गांव के मुख्य मार्ग पर सिर्फ ग्रामीणों और खास लोगों को ही एंट्री दी जा रही है। इस दौरान योगी आदित्यनाथ ग्रामीणों के साथ ही पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, मंत्री धन सिंह रावत समेत अन्य गणमान्य लोगों के साथ गांव के भ्रमण पर निकले। सभी के हालचाल जानें और अपनी पुरानी यादों को भी ताजा किया। इससे पहले रात को वह अपनी मां और परिजनों से मिले और उनका प्यार और आशीर्वाद लिया। बेटे को लंबे अंतराल के बाद घर में देख सभी काफी खुश थे। आज योगी आदित्यनाथ गांव में ही एक मुंडन कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इसके बाद वह एक दिन बाद हरिद्वार में परिसंपत्तियों के बंटवारे को लेकर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। कहीं न कहीं लंबे अंतराल के बाद योगी फर्सत के क्षण अपने जन्मभूमि में बिता रहे हैं।