देहरादून में ओमिक्रान के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रसाशन ने उठाया ये अहम कदम

0
131

देहरादून ब्यूरो। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने उत्तराखण्ड में सख्ताई बढ़ा दी है। बता दें की राजधानी देहरादून में दूसरे राज्यों से प्रवेश करने वाले लोगों के लिए 72 घंटे पहले की आरटीपीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य होगी। जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने कल रात इसके आदेश जारी किए हैं साथ ही उन्होंने बताया है कि कोविड टीके की दोनों डोज ले चुके लोगों को इससे राहत मिलेगी। लेकिन जिन्होंने अब तक दोनों डोज नहीं लगाई हैं, उन्हें हर हाल में 72 घंटे की निगेटिव रिपोर्ट लानी ही होगी। 

जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने बताया कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने ओमिक्रॉन को वैरिएंट ऑफ कंसर्न  घोषित किया है। जिले में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए आरटीपीसीआर टेस्टिंग को बढ़ाया जाना अतिआवश्यक है। वहीं वर्तमान में जिले की सीमाओं आशारोड़ी, कुल्हान, रायवाला, आईएसबीटी, बस स्टेशन, जौलीग्रांट एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर रेंडम सैंपलिंग की जा रही है। उन्होंने बताया कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने राज्य में आने वाले सभी लोगों की अधिकतम 72 घंटे पहले की आरटीपीसीआर, ट्रू नेट, सीबीएनएएटी, आरएटी कोविड निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट के आधार पर ही जिले में प्रवेश देने की सिफारिश की है।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews