अक्टूबर से लापता नाबालिग बरामद, आरोपी राजमिस्त्री चार माह तक करता रहा शोषण

0
126

नाबालिग का अपहरण करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार, नाबालिग बरामद

देहरादून, ब्यूरो। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के बसंत विहार थाना पुलिस ने पिछले साल अक्टूबर में अपहरण की गई एक नाबालिग और आरोपी राजमिस्त्री को गिरफ्तार किया है। पुलिस नाबालिग परिजनों के आरोप के बाद आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट की धारा बढ़ाते हुए उसका मेडिकल करवाने के बाद आरोपी को कोर्ट में पेश करेगी।

बसंत विहार थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 28-10-21 को थाना वसंत विहार देहरादून के अंतर्गत निवासरत व्यक्ति ने सूचना दी कि उनकी नाबालिक लड़की उम्र करीब 16 वर्ष को समस्उद्दीन उर्फ छोटू पुत्र मुरसलीन निवासी मोहम्मदपुर पांडा, इमलीखेड़ा थाना पिरान कलियर जनपद हरिद्वार बहला-फुसलाकर अपने साथ भगा ले गया है। सूचना पर तत्काल थाना बसंत विहार पर मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू की गई।

devbhoomi

नाबालिग लडकी के अपहरण की घटना का यथाशीघ्र अनावरण करने के लिए श्रीमान पुलिस उपमहानिरीक्षक, एसएसपी देहरादून ने तत्काल निर्देश दिए और अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी नगर के प्रवेक्षण में थानाध्यक्ष बसंत विहार ने अपहृता को सकुशल बरामद करने को तत्काल अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन करते हुए सीसीटीवी फुटेज को चेक किया गया। मोबाइल सर्विलांस की सहायता और मुखबिर की सूचना के आधार पर विगत रविवार को बसंत नगर खन्ना लुधियाना पंजाब से अपहरणकर्ता समस्उद्दीन उर्फ छोटू पुत्र मुरसलीन निवासी मोहम्मदपुर पांडा, इमलीखेड़ा थाना पिरान कलियर जनपद हरिद्वार को गिरफ्तार कर अपहरण की गई नाबालिग लड़की को सकुशल बरामद किया गया।

YOU MAY ALSO LIKE

अपहृता नाबालिग ने पूछताछ में बताया गया कि आरोपी ने उसे विगत 4 माह में कई जगह पर रखा और इसके साथ जबरदस्ती गलत कार्य किया गया। जिसके आधार पर धारा 376 भादवि और पॉक्सो एक्ट की वृद्धि की गई। आज पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है, जिसके बाद अभियुक्त को कोर्ट के समक्ष पेश किया जाएगा। आरोपी राज मिस्त्री का कार्य करता है। गिरफ्तार अभियुक्त का नाम पताः समस्उद्दीन उर्फ छोटू पुत्र मुरसलीन निवासी मोहम्मदपुर पांडा, इमलीखेड़ा थाना पिरान कलियर जनपद हरिद्वार उम्र 22 वर्ष।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here