मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर 8 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया

0
637

देहरादून ब्यूरो- मौसम विभाग ने भारी से बहुत भारी बारिश को लेकर प्रदेश के 8 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने इन आठों जिलों में प्रशासन को सतर्क रहने के निर्देश भी दिये हैं। मौसम विभाग के अनुसार इन आठों जिलो में अधिकतर स्थानों में भारी बारिश के साथ तेज गर्जना भी हो सकती है।

barish

मौसम विभाग ने देहरादून, नैनीताल, पौड़ी, टिहरी, बागेश्वर, पिथौरागढ़, चंपावत, ऊधमसिंहनगर जिलों में अगले 24 घंटों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताते हुए इन जिलों में येलो अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने निर्देश दिये हैं कि भारी बारिश के कारण इन आठों जिलों में आपदा प्रबंधन विभाग और पुलिस विभाग सतर्क रहने को कहा गया है। इन जिलों में अधिकतर स्थानों में तेज गर्जना के साथ बारिश की संभावना जताई गई है। देहरादून जिले के जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने जिले के सभी अधिकारियों को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिये हैं।

मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर 8 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया

वहीं डीजीपी अशोक कुमार ने भी एसडीआरएफ सहीत सभी थाना और चौकी प्रभारियों को भी सतर्क रहने को कहा है। मौसम विभाग का कहना है कि अभी प्रदेश में मानसून अभी पूरी तरह से सक्रिय नहीं हुआ है और यह माना जा रहा है कि 13 जुलाई के बाद मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो जायेगा। मानसून के सक्रिय होते ही पूरे प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर भी शुरू हो जायेगा।