Friday, August 19, 2022
spot_img
Homeउत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022‘‘मैं कोई पाकिस्तानी नहीं जो उत्तराखंड की किसी सीट से दावेदारी न...

‘‘मैं कोई पाकिस्तानी नहीं जो उत्तराखंड की किसी सीट से दावेदारी न कर सकूं’’

अक्सर चर्चाओं में रहने वाले हरक सिंह रावत का एक और बयान फिर सुर्खियों में

देहरादून (संवाददाता- अमित रतूड़ी): चुनाव लड़ने के लिए अपनी विधानसभा सीट बदलने को लेकर एक बार फिर कांग्रेस के दिग्गज रहे और वर्तमान में भाजपा के कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत फिर सुर्खियों में हैं। होना भी लाजिमी है क्योंकि इससे पहले हरक सिंह रावत अपनी विधानसभा को बदल-बदल कर दूसरी-दूसरी जगहों से चुनाव मैदान में उतरने के साथ ही फतह भी हासिल करते रहे हैं। ऐसे में अब एक बार फिर राज्य में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। ऐसे में सभी दल अपने ने सेफ सीट का चुनाव कर रहे हैं। हरक सिंह रावत को लेकर भी चर्चा है कि केदारनाथ विधानसभा से इस बार चुनाव मैदान में उतर रहे हैं।

इस संबंध में उनका एक वीडियो मीडिया के सामने आया है। जिसमें सीट बदलने की चर्चाओं और केदारनाथ विधानसभा सीट से दावेदारी को लेकर उन्होंने बड़ा बयान दिया है। कहा कि मैं कोई पाकिस्तानी नहीं जो उत्तराखंड की विधानसभा की किसी भी सीट से दावेदारी न कर सकूं?

उन्होंने कहा कि अब तक कई विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के दौरान बाहरी होने के आरोप लगे। उत्तराखंड का निवासी हूँ, भारत का रहने वाला लेकिन जिन विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ा वहां की शैलारानी रावत ने केदारनाथ विधानसभा सीट पर बाहरी प्रत्याशी को टिकट न दिए जाने की बात कही थी। उन्होंने कहा कि जनता ने मुझे चुनाव लड़ाया। शेलारानी रावत के बयान पर भी उन्होंने पलटवार किया। कहा जब मैंने रुद्रप्रयाग जिला बनाया तब मेरे पर बाहरी होने का आरोप क्यों नहीं लगाया गया? केदारनाथ आपदा आने के बाद जब राहत बचाव कार्य के लिए पहुंचा तब बाहरी होने का आरोप नहीं लगाया?

YOU MAY ALSO LIKE

कुछ भी हो हर विधायक को सेम विधानसभा क्षेत्र से फिर से मैदान में उतरना कहीं न कहीं भारी पड़ता रहा है। हर व्यक्ति का काम कर पाना भी संभव नहीं होता। ऐसे में क्षेत्र के लोगों की नाराजगी और विधायक जी के प्रति एक ऐसी इमेज बन जाती है जो जिताऊ कम बताई जाती है। हालांकि अब देखना होगा कि हरक सिंह कोटद्वार से मैदान में खम ठोकते हैं या फिर प्रदेश की किसी और विधानसभा सीट से अपना सियासी भाग्य विधानसभा चुनाव में आजमाते हैं। वहीं, सूत्रों के अनुसार वह अपनी कई महिला मित्रों और करीबियों को भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों से टिकट दिलाने का आश्वासन भी दे रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments