बेलगाम महंगाई की आग में घी का काम कर रहा दूध, एक माह में इतने बढ़े दाम

0
402
devbhoomi

देहरादून, ब्यूरो। पूरे देश के साथ ही उत्तराखंड में भी महंगाई की मार लोग झेल रहे हैं। कुछ दिनों से जहां पेट्रोल और डीजल के दाम उत्तराखंड में स्थिर हैं। वहीं, बेलगाम होती महंगाई की आग में घी डालने का काम अब दूध ने किया। दूध के दाम इसी महीने दो बार बढ़ चुके हैं। आज सोमवार को भी दूध के दामों में ₹4 की बढ़ोतरी कर दी गई है। जो दूध ₹60 किलो मिला था अब इसके लिए आमजन को ₹4 अधिक खर्च करने होंगे। दिन-प्रतिदिन आम जरूरत की चीजों वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे हैं।

पेट्रोल डीजल के दाम पहले से ही 100 का आंकड़ा पार कर चुके हैं। वहीं, अब दूध जैसी आम जरूरत की चीज के दाम बढ़ने से सीधा सीधा असर हर वर्ग के लोगों पर पड़ेगा। सबसे ज्यादा असर छोटे बच्चों पर पड़ेगा। हालांकि हर परिवार में दूध एक ऐसी जरूरत है जिसके बिना कई लोग तो भोजन ही नहीं करते हैं। बढ़ती महंगाई में अब दूध भी लोगों की थाली से दूर होता जा रहा है।

दूसरी ओर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हालांकि 13 दिन से कोई बढ़ोत्तरी दर्ज नहीं की गई है, लेकिन पेट्रो पदार्थों के दाम पहले से ही इतने अधिक बढ़ाए जा चुके हैं जिससे आमजन का बजट गड़बड़ा गया है। बता दें कि उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में पेट्रोल 103.87 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। जबकि डीजल 97.38 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। वहीं, उत्तराखंड के दूसरे प्रमुख शहर हल्द्वानी में आज सोमवार को पेट्रोल 102.91 रुपये और डीजल 96.60 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। 21 मार्च को दून में पेट्रोल की कीमत 94 रुपये 07 पैसा प्रति लीटर थी। आज 18 अप्रैल को यह 103 रुपये 87 पैसे रही। इस हिसाब से 21 मार्च से अब तक पेट्रोल के दाम नौ रुपये 80 पैसे बढ़े हैं। इसके अलावा दैनिक जीवन से जुड़ी हर एक चीज के दाम बढ़ते जा रहे हैं। निर्माण सामग्री से लेकर सरिया, सीमेंट, बजरी के साथ अन्य हर एक दैनिक जरूरत की चीजों के दाम बढ़ने से हर एक व्यक्ति का बजट गड़बड़ा गया है।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here