Home देहरादून राज्यसभा के लिए बीजेपी प्रत्याशी महेंद्र भट्ट ने किया नामांकन, सीएम धामी...

राज्यसभा के लिए बीजेपी प्रत्याशी महेंद्र भट्ट ने किया नामांकन, सीएम धामी और प्रदेश प्रभारी गौतम रहे मौजूद

0
देहरादून-  उत्तराखंड बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने राज्यसभा सांसद के लिए नामांकन दाखिल कर लिया है।  इस मौके पर सीएम पुष्कर सिंह धामी, हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी, कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत, प्रेमचंद अग्रवाल,गणेश जोशी के अलावा बीजेपी के वरिष्ठ नेता और विधायक मौजूद रहे। राज्यसभा का टिकट मिलने पर महेंद्र भट्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी आला कमान का धन्यवाद दिया।
41272577 b46a 41c3 886a efd715dec635
 
उत्तराखंड राज्य की तीन राज्यसभा सीटों में से एक राज्यसभा की सीट 2 अप्रैल को खाली हो रही है। जिस पर वर्तमान समय में बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी काबिज हैं। खाली हो रहे राज्यसभा सीट के लिए बीजेपी ने प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट को राज्यसभा प्रत्याशी नामित किया गया है। जिसके बाद गुरुवार यानी आज नामांकन स्थल विधानसभा पहुंचकर महेंद्र भट्ट ने राज्यसभा के लिए अपना नामांकन भर दिया है। वहीं नामांकन के दौरान महेंद्र भट्ट के साथ सीएम पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम, कैबिनेट मंत्री और विधायक मौजूद रहे। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि उनके लिए बड़े सौभाग्य की बात है कि राष्ट्रीय नेतृत्व ने उन पर भरोसा जताया है। ऐसे में वो अपने राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ ही सभी विधायकों का आभार व्यक्त करते हैं। महेंद्र भट्ट ने कहा कि जो उम्मीद राष्ट्रीय नेतृत्व ने उन पर जताया है, उन उम्मीदों पर वो खरा उतरने की कोशिश करेंगे। साथ ही प्रदेश से जुड़े तमाम मुद्दों को उठाने का काम करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि पार्टी के छोटे से कार्यकर्ता को संसद में जाने का मौका मिलेगा।
उत्तराखंड राज्य की तीनों राज्यसभा सीटों पर बीजेपी के नेता काबिज हैं। वर्तमान समय में नरेश बंसल, कल्पना सैनी और अनिल बलूनी राज्यसभा सांसद हैं। ऐसे में अब कार्यकाल पूरा होने के बाद महेंद्र भट्ट राज्यसभा जा रहे हैं। हालांकि, महेंद्र भट्ट ने नामांकन दाखिल कर दिया है, ऐसे में उनका निर्विरोध चुना जाना लगभग तय माना जा रहा है, क्योंकि बीजेपी प्रदेश में बहुमत के साथ सत्ता पर काबिज हैं। महेंद्र भट्ट के नामांकन के दौरान सभी विधायक काफी उत्साहित नजर आए। इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने महेंद्र भट्ट को शुभकामनाएं दी और कहा कि बीजेपी में हमेशा कार्यकर्ता का सम्मान होता है, उन्होंने भी भी इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया। साथ ही निवर्तमान सांसद अनिल बलूनी ने कहा कि उनका कार्यकाल उनके हिसाब से शानदार रहा है। उन्होंने इस कार्यकाल में चुनौतियों के साथ उपलब्धियां भी हासिल की हैं। 

Exit mobile version