भोलेनाथ की भक्ति में डूबे भक्त, देवभूमि उत्तराखंड में ऐसे हुआ भोले का महाभिषेक

0
453
Mahashivratri 2023 live

Uttarakhand Devbhoomi Desk: देवभूमी उत्तराखंड में महाशिवरात्रि की धूम देखने को मिल रही है। यहां बीती रात से ही (Mahashivratri 2023 live) शिवालयों में भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा है। कहीं भक्त हरकी पैड़ी पर पावन डुबकी लगा रहे हैं तो कहीं भक्तों की लंबी कतार जलाभिषेक के लिए शिवालयों के बाहर लगी है। प्रदेश के सभी महादेव मंदिर में श्रद्धालु जलाभिषेक को पहुंच रहे हैं और महादेव को पंचामृत से स्नान कराने के साथ ही बिल्व पत्र, भांग, धतूरा, फल-फूल आदि चढ़ा रहे है।

आपको बता दें कि महाशिवरात्रि पर्व के तिथि की शुरुआत 18 फरवरी को शाम 05.55 बजे से होगी जो अगले दिन 19 फरवरी सुबह 3.32 बजे रहेगी।

ये भी पढ़ें:
Mahashivratri 2023
खत्‍म हुआ भक्‍तों का इंतजार, इस दिन खुलेंगे केदारनाथ धाम के कपाट

Mahashivratri 2023 live: फाल्गुन कृष्ण चतुर्दशी को मनाया जाता है ये पर्व

बता दें कि पंडित राकेश कुमार शुक्ला ने बताया कि फाल्गुन कृष्ण चतुर्दशी को (Mahashivratri 2023 live) महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जाता है। मान्यताओ के अनुसार इस दिन व्रत रख कर भगवान शिव की पूजा करने से धर्म, अर्थ और मोक्ष की प्राप्ति होती है। ऐसा भी माना जाता है कि जो मनुष्य वर्ष भर कोई उपवास नहीं कर पाता, उसे केवल शिवरात्रि का व्रत करने से वर्षभर के व्रत का पुण्य प्राप्त हो जाता है।

ये भी पढ़ें:
Mirzapur season 3
नहीं रहे Mirzapur के ये एक्टर, अवॉर्ड फंक्शन में आया हार्ट अटैक

वहीं इसी दौरान कई जगहों पर पुलिस कर्मियों की भी तैनाती की गई है। भीड़ नियंत्रित करने को बैरिकेडिंग से होकर श्रद्धालुओं को भेजा जा रहा है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com