महाराष्ट्र सियासी घमासान में ममता बनर्जी की एंट्री, गोवाहाटी में हंगामा

0
237

दिल्ली ब्यूरो- महाराष्ट्र में मचे सियासी घमासान में ममता बनर्जी ने अपनी एंट्री कर दी है। तृणमूल कांग्रेस ने गुवाहाटी में उस होटल के बाहर हंगामा शुरू कर दिया है जहां शिवसेना और निर्दलीय विधायक ठहरे हुए हैं। टीएमसी यहां प्रदर्शन कर आरोप लगा रही है कि होटल के अंदर विधायकों की खरीद- फरोख्त चल रही है।

sinde

शिवसेना के 41 बागी विधायक और 9 निर्दलीय विधायक गुवाहाटी के एक होटल में ठहरे हुए हैं। इसकी जानकारी मिलते ही आज टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने होटल  के बाहर हंगामा शुरू कर दिया। इन का कहना है कि यहां होटल में विधायकों की खदीर फरोख्त चल रही है जिसे तुरंत रोका जाना चाहिए। बढ़ते हंगामे को देख पुलिस ने इन कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार भी कर लिया है।

बताया जा रहा है कि दल- बदल कानून से बचने के लिए एकनाथ शिंदे को 37 विधायकों की जरूरत है जबकि उनके पास अब 41 विधायक हो चुके हैं। वहीं शिवसेना के 19 सांसदों में से 9 सांसदों ने भी एकनाथ शिंदे को अपना समर्थन दे दिया है। जिससे अब उद्धव ठाकरे की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। यह माना जा रहा है कि बागी विधायकों का गुट, विधायकों के हस्ताक्षर वाला पत्र जल्द राज्यपाल को भेज सकते हैं। इस सियासी संकट के बीच उद्धव ठाकरे ने मातोश्री में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में उद्धव इस्तीफा देने का फैसला ले सकते हैं। वहीं महाराष्ट्र के कई जगहों पर देवेंद्र फडणवीज के मुख्यमंत्री बनने के शुभकामनाओं के पोस्टर लग गये हैं।