आखिर क्यों आया खेल मंत्री रेखा को गुस्सा? विभागीय अफसरों पर जमकर बरसीं

0
243

स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के लिए जमीन तलाशने के निर्देश, जल्द जमीन चिन्हित कर सौंपे रिपोर्ट

  • खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्या ने ली अधिकारियों संग समीक्षा बैठक
  • खेल विभाग का जिओ जारी नही होने पर अधिकारियों पर भड़की खेल मंत्री, पिछली बैठकों के बाद भी अधिकारियों के काम से नही हूँ संतुष्ट
  • अधिकारियों को हफ्तेभर में प्रगति रिपोर्ट सौंपने के दिये निर्देश, समीक्षा बैठक में अधिकारियों को पांच साल का प्लान बनाने के दिये निर्देश

देहरादून, ब्यूरो। आज खेल व युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्या ने विधानसभा स्थित अपने कार्यालय में खेल व युवा कल्याण विभाग की समीक्षा बैठक ली। बैठक में खेल व युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्या ने इस दौरान सम्बन्धित अधिकारियों से खेल विभाग में अभी तक फाइलों की क्या मूवमेंट है इसके बारे में जानकारी ली। साथ ही खेल पॉलिसी में क्या-क्या बिंदु हाईलाइट हैं, इसकी सूची उपलब्ध कराने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

आखिर क्यों आया खेल मंत्री रेखा को गुस्सा? विभागीय अफसरों पर जमकर बरसीं

इस दौरान मंत्री ने कहा कि विगत पांच दिवस पूर्व मेरे द्वारा अधिकारियों को खेल पॉलिसी के जिओ के बारे में अवगत कराया गया था, जिसके बारे में मंत्री द्वारा संबंधित अधिकारियों से इस बाबत प्रगति रिपोर्ट के बारे में पूछा गया। अधिकारियों के संतोषजनक जवाब न देने पर मंत्री रेखा भड़क गई और नाराजगी व्यक्त करने के साथ कड़ी चेतावनी दी। स्पष्ट निर्देश दिए कि खेल पॉलिसी के आदेश का जिओ जल्द से जल्द जारी किया जाए।

इस दौरान मंत्री रेखा आर्या ने ऊधमसिंह नगर में प्रस्तावित महिला स्पोर्ट्स कॉलेज के बारे में भी निर्देश देते हुए कहा कि जिम्मेदार अधिकारी स्थलीय निरिक्षण कर जमीन सम्बंधित रिपोर्ट जल्द सौंपने के निर्देश दिए। मंत्री ने जानकारी देते हुए कहा कि ऊधमसिंह नगर में बनने जा रहे महिला स्पोर्ट्स कॉलेज को महाराणा प्रताप स्पोट्र्स काॅलेज देहरादून और पिथौरागढ़ स्पोर्ट्स कॉलेज की तर्ज पर विकसित किया जाएगा। साथ ही यूनिवर्सिटी को लेकर भूमि चिन्हित करने के निर्देश भी उन्होंने अधिकारियों को दिए ।

rekha araya meeting 2 rekha araya meeting 3 rekha araya meeting 4 rekha araya meeting 1

इसके अलावा मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणा 300 दिन का रोजगार की परिधि के अनुसार 9 हजार पीआरडी जवानों को किन-किन विभागों में समायोजित किया जा सकता है, एक्ट में संसोधन के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए। शिवपुरी में बन रहे साहसिक खेल परिसर में बाकी बचे कामों के लिए 70 लाख के प्रस्ताव को जल्द भेजने और साहसिक खेलों से सम्बंधित तीन माह के साहसिक कोर्स के लिए किसी यूनिवर्सिटी से सम्बद्ध करने की दिशा में काम करने को कहा। इसके अलावा राष्ट्रीय युवा दिवस, खेल महाकुंभ सहित कोविड काल मे अच्छा कार्य करने के लिए पीआरडी जवानों को सम्मानित करने की रूपरेखा जल्द तैयार करने के निर्देश भी दिए। युवा कल्याण विभाग की समीक्षा के दौरान मंत्री रेखा आर्या ने अधिकारियों को फाइलों के काम जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। इस दौरान सचिव खेल व युवा कल्याण अभिनव कुमार, अपर सचिव खेल व युवा कल्याण जी.एस. रावत, अपर निदेशक राकेश चंद्र डिमरी, सयुंक्त निदेशक धर्मेंद्र प्रकाश भट्ट, सयुंक्त निदेशक अजय अग्रवाल सहित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।