क्या योगी के कदमों निशान पर चलने की कोशिश कर रहे है शिव राज सिंह चौहान?

0
266

नई दिल्ली ब्यूरो। पहले योगी आदित्यनाथ और अब मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान हुड़दंगियों पर शिकंजा कसते नजर आ रहे हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पहली बार इस तरह का कदम उठाया है जब उन्होंने दंगा कर रहे कुछ लोगों की दुकानों पर बुलडोजर फहरा दिया। ये मामला है मध्यप्रदेश के खरगोन का, जहां रामनवमी के अवसर पर शोभा यात्रा निकाली जा रही थी और इसी दौरान कुछ हुड़दंगियों ने इस यात्रा में पथराव करना शुरू कर दिया और देखते ही देखते कई घरों, वाहनों और सराफा क्षेत्र में कुछ दुकानों में आग लगा दी गई, इसके साथ ही दंगाइयों ने पेट्रोल बम भी फेंके।

devbhoomi

अब इसके बाद ये मामला जैसे ही सीएम शिवराज सिंह चौहान के संज्ञान में आया तो वे भी तुरंत एक्शन मोड में आ गए और दे दिया फरमान पथराव कर रहे लोगों की दुकानों पर बुलडोजर चलाने का। इसके साथ ही उन्होंने इन लोगों को चेतावनी भी दे डाली कि अगर नहीं मानोगे तो जहां से पत्थर फेंक रहे हो उस मकान को खोदकर मैदान बना दूंगा। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश की धरती पर दंगाइयों के लिए कोई जगह नही है और अगर कोई इस तरह का हिंसक व्यवहार करता है तो इन लोगों को जेल तो भेजा ही जाएगा साथ ही नुकसान का आंकलन कर दंगाइयों से नुकसान की वसूली भी की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि इस तरह के लोगों को कठोरतम दंड दिया जाएगा ताकि ये उन सभी दंगाइयों के लिए उदाहरण बन सके और कोई भी दंगाई इस तरह का काम करने से पहले सौ बार सोचे।

क्या योगी के कदमों निशान पर चलने की कोशिश कर रहे है शिव राज सिंह चौहान?

devbhoomi

शिवराज सिंह चौहान के इस एक्शन पर लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। वैसे उनका ऐसा करना कई हद तक ठीक भी है, मगर सवाल ये खड़ा होता है कि आज से पहले शिवराज सिंह चौहान ने इस तरह का कदम क्यों नहीं उठाया। शायद ये रणनीति आगामी विधानसभा चुनाव के नजरिये से बनाई गई हो, क्योंकि यूपी में तो योगी जी दंगइयों पर बुलडोजर चलाकर जीत गए लेकिन क्या आगामी विधानसभा चुनाव में शिवराज सिंह चौहान को बुलडोजर हथियार अपनाकर जीत मिल पाएगी।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here