कुल्लू में बादल फटने से मची तबाही, चार लोग लापता; बगीचों और खेतों को नुकसान

0
209

शिमला, ब्यूरो। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में दो दिन पहले ही एक दर्दनाक हादसे में 13 स्कूली बच्चों की मौत हो गई थी। वहीं, एक और दर्दनाक खबर फिर कुल्लु जिले से आ रही है। यहां आज बुधवार को अचानक भारी बारिश के बाद बादल फट गया जिससे करीब पांच लोग बाढ़ के पानी में लापता बताए जा रहे हैं।

kullu me tabahi

कुल्लू में बादल फटने से मची तबाही, चार लोग लापता; बगीचों और खेतों को नुकसान

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में मानसून की बारिश से आज बुधवार तड़के जिला कुल्लू के चोज नाले में बादल फट गया। बुधवार तड़के पार्वती नदी के सहायक नाले चोज में बादल फटने से एक कैपिंग साइट भी तबाह हो गई है। इससे चार लोग लापता बताए जा रहे हैं। पार्वती नदी का जल स्तर उफान पर है। इससे बगीचों और खेतों को भी नुकसान हुआ है। शिमला-किन्नौर नेशनल हाइवे झाखड़ी के समीप भूस्खलन होने से ठप हो गया है।

kullu

दरअसल, मानसून की शुरूआती बारिश में ही पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन, मलबा और बारिश के कारण जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बादल फटने के बाद आई बाढ़ से चार लोग लापता बताए जा रहे हैं। बता दें कि बरसात में अक्सर पहाड़ी इलाकों में बादल फटने की घटना सामने आती रही हैं। बादल जिस इलाके में फटता है वहां भारी तबाही मचती है। बादल फटने से जान और माल दोनों को बेहिसाब नुकसान होता है। उत्तराखंड के साथ ही हिमाचल, असम आदि कई इलाकों में बादल फटने से भारी नुकसान हो रहा है।