देहरादून, ब्यूरो :  जल्द होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इस बार होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने 10 नेताओं का पैनल तैयार कर लिया है। आपको बता दें कि उत्तराखंड में लोकसभा की पांच और राज्यसभा की तीन सीटें हैं। और वर्तमान में राज्यसभा की दो सीटें बीजेपी के पास है तो एक सीट कांग्रेस के पास है।

बता दें कि बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव के लिए दस नेताओं का पैनल बनाकर हाईकमान को भेज दिया है। इस पैनल में पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार , बीजेपी अनुशासन समिति के पूर्व अध्यक्ष केदार जोशी के नाम शामिल हैं। इसके अलावा अल्पसंख्यक आयोग की अध्यक्ष कल्पना सैनी, भाजपा ओबीसी मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्यामवीर सैनी, पूर्व विधायक आशा नौटियाल, राष्ट्रीय एससी-एसटी आयोग की पूर्व सदस्य स्वराज विद्वान के नाम भी शामिल हैं।

उत्तराखंड में राज्यसभा की एक सीट के लिए चुनाव 10 जून को हेने जा रहे हैं। चुनाव आयोग ने पहले ही राज्यसभा की खाली सीटों के लिए चुनाव कार्यक्रम जारी कर दिया है। वहीं उत्तराखंड में 47 सदस्यों के साथ बीजेपी का का पलड़ा काफी भारी है। चुनाव आयोग ने जो कार्यक्रम जारी किया है उसके अनुसार 24 मई को चुनाव की अधिसूचना जारी होगी। वहीं सभी उम्मीदवार 31 मई तक अपना नामांकन दाखिल कर सकेंगे । जिसके बाद एक जून को नामांकन पत्रों की जांच होगी।और फिर 10 जून को राज्यसभा सीट के लिए मतदान होंगे।