कश्मीर बारामुला रैली से पहले शोपियां में 2 मुठभेड़, जैश के 3 और लश्कर का 1 आतंकी ढेर

0
184
kashmir

Kashmir में शोपियां में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को किया ढेर, आज गृह मंत्री की बारामुला में रैली

Kashmir के 3 दिवसीय दौरे पर सोमवार को जम्मू पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह इस समय कश्मीर में हैं। वो आज बारामुला में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। गृहमंत्री की रैली में खलल डालने के इरादे से ही आतंकी संगठन घाटी में कहीं भी हमला करने की योजना बना रहे हैं। आज कश्मीर में गृहमंत्री अमित शाह की रैली में खलल डालने की आतंकवादियों की साजिश को सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया है। मंगलवार रात को अमित शाह के कश्मीर पहुँचते ही शोपियां में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच शुरू हुई मुठभेढ आज सुबह समाप्त हुई।

Kashmir में रैली के ठीक पहले आतंकी हमले की योजना बनाई गयी थी

kashmir

आज आतंकी दराच कीगम इलाके में छिपे थे। ये तीनों आतंकी जैश-ए -मोहम्मद से थे और इन्होने रैली के ठीक पहले आतंकी हमला करने की योजना बनाई थी। इस आतंकी योजना को नाकाम करते हुए सुरक्षाबलों ने आज सुबह एक के बाद एक तीनों आतंकियों को मार गिराया। अभी ये मुठभेड़ समाप्त ही हुआ था कि शोपियां के मोलु इलाके में भी 2 आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली। मौके पर पहुंचे सुरक्षाबलों ने पहले तो आतंकियों को आत्मसमर्पण का मौका दिया और जब वो नहीं माने तो मुठभेड़ में उन्हें मार गिराया। ये दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए बताए जा रहे ।

Kashmir में जैश के मारे गए 3 आतंकवादियों में से 2 की हुई पहचान, एसपीओ जावेद डार की हत्या में शामिल थे

एडीजीपी Kashmir विजय कुमार ने तीनों आतंकवादियों के मारे जाने की पुष्टि की है और कहा कि ये तीनों जैश-ए- मोहम्मद आतंकी संगठन से संबन्धित थे और मारे गए आतंकवादियों में आतंकवादी हनान बिन याक़ूब और जमशेद भी शामिल है और इन्ही दोनों ने हाल में पुलवामा के पिंगलाना में एसपीओ जावेद डार की हत्या की थी और ये एक बंगाल के मजदूर की हत्या में भी शामिल थे।

ये भी पढ़ें भारतीय वायुसेना की बढ़ेगी ताकत-स्वदेशी Light Combat Helicopter को मारक बनाएँगे विदेशी हथियार

Kashmir में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण का भी मौका दिया

पुलिस ने बताया कि शोपियां में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के देखे जाने की सूचना पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया, जो बाद में मुठभेड़ में बदल गया। रात अंधेरे का लाभ उठाकर आतंकी फरार ना हो जाएँ, इसलिए सुरक्षाबलों ने पहले पूरे इलाके की घेराबंदी की। बताया जा रहा है कि रात भर रुक रुक कर गोलीबारी का सिलसिला जारी रहा और सुबह आतंकवादियों को आत्मसमर्पण का भी मौका दिया गया लेकिन जब वो नहीं माने तो एक के बाद एक तीनों आतंकवादियों को मार गिराया गया ।

For Latest National News Subscribe devbhoominews.com