/ Sep 25, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

जम्मू कश्मीर में आज दूसरे चरण का मतदान, 26 विधानसभा सीटों पर 6 बजे तक होगी वोटिंग

JAMMU KASHMIR ELECTION: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान आज हो रहा है। इस चरण में कुल 6 जिलों की 26 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। सुबह 7 बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और यह शाम 6 बजे तक चलेगी। इस दौरान कुल 25.78 लाख मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर रहें हैं।

JAMMU KASHMIR ELECTION
JAMMU KASHMIR ELECTION

JAMMU KASHMIR ELECTION: 26 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है

चुनाव के इस दूसरे चरण में जिन 26 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है, उनमें 15 सीटें सेंट्रल कश्मीर क्षेत्र की हैं और 11 सीटें जम्मू क्षेत्र की हैं। इस चरण में कुल 239 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, जिनमें से 233 पुरुष उम्मीदवार हैं, जबकि 6 महिलाएं भी इस चुनावी मुकाबले में शामिल हैं। चुनाव आयोग की ओर से यह भी जानकारी दी गई है कि इस चरण में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवारों में से 131 करोड़पति उम्मीदवार हैं। इसके अलावा, 49 उम्मीदवार ऐसे भी हैं जिन पर आपराधिक मामले दर्ज हैं।

ये भी पढिए-

PM MODI US VISIT
PM MODI US VISIT

मोदी का अमेरिका दौरा, QUAD सम्मेलन में होंगे शामिल, UN में होगा संबोधन

इससे पहले, 18 सितंबर को चुनाव के पहले चरण का मतदान हुआ था, जिसमें 7 जिलों की 24 विधानसभा सीटों पर वोटिंग संपन्न हुई थी। उस चरण में कुल 61.38% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। पहले चरण में मतदान में किश्तवाड़ जिले में सबसे अधिक 80.20% मतदान हुआ था। दूसरी ओर, पुलवामा जिले में सबसे कम 46.99% मतदान दर्ज किया गया था।

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.