/ Oct 02, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

ईरान ने इजराइल पर 180 से अधिक बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं, युद्ध के जैसे हालात?

ISRAEL: अमेरिका की चेतावनी के बावजूद मंगलवार रात 10 बजे ईरान ने इजराइल पर 180 से अधिक बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं। फिलहाल वहाँ से किसी बड़े नुकसान की खबर नहीं आई है, लेकिन तेल अवीव में दो नागरिक घायल हुए हैं। ये हमले पूरे इजराइल पर 30 मिनट तक जारी रहे, जिसके दौरान नागरिकों को बम शेल्टर में भेज दिया गया।

ISRAEL
ISRAEL

ISRAEL से नसरल्लाह की मौत का बदला- ईरान 

ईरान ने इन हमलों के बाद बयान जारी कर कहा कि यह हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह की शहादत का पहला बदला है और यह अभी सिर्फ शुरुआत है। दरअसल, 27 सितंबर को इजराइल ने बेरूत में हिजबुल्लाह के मुख्यालय पर हमला किया था, जिसमें हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह मारा गया था। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, “ईरान ने आज रात एक बड़ी गलती की है और उसे इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।”

ISRAEL
ISRAEL

इससे पहले, इस साल अप्रैल में भी ईरान ने इजराइल पर हमला किया था, लेकिन उस वक्त इजराइल ने अमेरिका, जॉर्डन और अन्य सहयोगी देशों की मदद से ईरान द्वारा दागी गई सैकड़ों मिसाइलों और ड्रोन को विफल कर दिया था। तब अमेरिका ने इजराइल से संयम बरतने की अपील की थी, जिसके चलते इजराइल ने ईरान की कुछ न्यूक्लियर सुविधाओं के पास स्थित एक एयर बेस पर हमला किया, लेकिन न्यूक्लियर सुविधाओं को निशाना नहीं बनाया था।

ये भी पढिए-

THAILAND SCHOOL BUS FIRE
THAILAND SCHOOL BUS FIRE

थाईलैंड में भयानक हादसा, स्कूल बस में आग लगने से 25 लोगों की झुलसकर मौत

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.