Friday, September 23, 2022
Homeस्पोर्ट्सIndia vs Australia T-20 2022 Series में किसका पलड़ा भारी,भारत का रिकॉर्ड...

India vs Australia T-20 2022 Series में किसका पलड़ा भारी,भारत का रिकॉर्ड शानदार मगर ऑस्ट्रेलिया भी है दमदार

India vs Australia T-20 2022 Series में आमने सामने होंगी दोनों दिग्गज टीम,पहला मैच कल मोहाली में 

India vs Australia T-20 Series के बीच कल से खेली जाएगी टी 20 2022 series जहां दो दिग्गज टीमें आमने सामने होंगी हालांकि असली मुक़ाबला रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच देखने को मिलेगा। India vs Australia के बीच मंगलवार को 3 टी 20 इंटरनेशनल मैच का आगाज होगा।

दोनों टीमों के बीच पहला हाइ प्रोफ़ाइल मुक़ाबला मोहाली के पीसीए स्टेडियम में खेला जाएगा। इन दोनों टीमों के बीच अबतक कुल 23 मुक़ाबले खेले गए हैं जिसमें से 13 मैच जीतकर भारत ने अपना दबदबा बनाए रखा है वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया ने 9 मैच जीतें हैं। 

India vs Australia T-20 2022 Series दोनों टीमों के लिए अहम है ये series, टी 20 वर्ल्ड कप के लिए सर्वश्रेष्ठ playing 11 की खोज 

India vs Australia T-20 2022 Series

India vs Australia दोनों टीमों के लिए अहम है ये series क्योंकि इसके जरिये दोनों देश टी 20 वर्ल्ड कप के लिए सर्वश्रेष्ठ playing 11 तलाशना चाहेंगे।हालांकि ऑस्ट्रेलिया अपने कई प्रमुख खिलाड़ियों के बिना खेलने आई है जिसका फायदा india उठाना चाहेगी। India vs Australia के बीच टी 20 series का पहला मैच कल 20 सितम्बर को खेला जाएगा और टी 20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले दोनों ही टीमें अपनी तैयारियों को मजबूत करने के इरादे से मैदान पर उतरेंगी।

भारत हाल ही में हुए asia cup 2022 के फ़ाइनल में पहुँचने से चूक गया था। ग्रुप स्टेज के बाद रवीद्र जडेजा की चोट ने टीम का बैलेन्स बिगाड़ दिया था और ऐसे में रोहित शर्मा इस series से भारतीय playing 11 को मजबूत करना चाहेंगे। अगर दोनों टीमों के रेकॉर्ड्स की बात करें तो भारत का australia पर दबदबा कायम है लेकिन पिछले 3 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को उसी के घर में हराकर हैरान किया है। 

ये भी पढ़ें Road safety series : क्रिकेट के भगवान सचिन आज पहुंच रहे हैं देहरादून

India vs Australia T-20 2022 Series :ऑस्ट्रेलिया लगा चुका है hat trick

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को उसी की धरती पर पिछले 3 मुकाबलों में हराकर जीत की hat trick लगाई है। 2017 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत का दौरा किया था तब उन्होने दूसरे मुक़ाबले में इंडिया को 8 विकेट से हराया था। इसके बाद 2019 में खेली गयी 2 मैच की टी 20 series में उसने भारत को  2-0 से हराया था। जहां पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 3 विकेट से रौंदा था, वहीं दूसरे मुक़ाबले में 7 विकेट से धूल चटाई थी। इस बार रोहित शर्मा एंड कंपनी की नजरें इस हार के क्रम को तोड़कर जीतने में होगी । India vs Australia T-20 2022 Series

India vs Australia T-20 2022 Series Teams-

India –-रोहित शर्मा [कप्तान],के एल राहुल [उप्कप्तान],विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव,दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत[विकेटकीपर],दिनेश कार्तिक,हार्दिक पंडया,रविचंद्रन अश्विन, यूजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शामी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर और जसप्रीत बुमराह ।

Australia -एरोन फिंच,[कप्तान],पैट क्युमिंस[उप कप्तान],एशटन ऐगार,टिम डेविड, जोश हैजालवूड, जोश इंगलिस,ग्लेन मकष्वेल,केन रिचर्डसन,स्टीव स्मिथ,माथेयू वैड,कैमरुन ग्रीन,एडम जमपा,नाथन अलिस,डेनियल सेम्स और सीन एबोट्ट।

India vs Australia live streaming 

India vs Australia T-20 2022 Series India vs Australia के बीच खेली जाने वाली टी20 series का लुत्फ आप टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स के विभिन्न चैनल के साथ डीडी स्पोर्ट्स पर उठा सकते हैं और वहीं लैपटाप या मोबाइल पर मैच देखने के लिए डिज़्नी hotstar पर लॉगिन कर सकते हैं। 

For Latest Sports News Subscribe devbhoominews.com

 

RELATED ARTICLES

Most Popular