India Legends: सचिन तेंदुलकर को देहरादून रायपुर स्टेडियम में खेलते देखने का सपना जल्द होगा पूरा

0
68
India Legends
फोटो: सोशल मीडिया सोर्स

Uttarakhand  News- India Legends: जल्द देहरादून रायपुर स्टेडियम में सचिन तेंदुलकर चौके और छक्के लगाते हुए नजर आयेंगे। सचिन ही नहीं युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ, इरफान पठान, हरभजन सिंह जैसे बड़े चेहरों को आप देहरादून के रायपुर स्टेडियम में खेलते हुए देखोगे। इंडिया ही नहीं अन्य देशों के बड़े क्रिकेट भी देहरादून में जुटने वाले हैं। Road Safety World Series 2022 में 6 मैचों के लिए देहरादून के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम रायपुर को भी चुना गया है।

India Legends
फोटो: सोशल मीडिया सोर्स

 जब सचिन खेलेंगे उत्तराखंड की धरती पर

Safety World Series 2022 में इस बार महान क्रिकेट या जिन्हें क्रिकेट का भगवान भी कहा जाता है India Legends की टीम में हैं। पहली बार विश्व स्तर की क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम रायपुर देहरादून चुना गया है। यहां India Legends की टीम दो मैच खेलेगी। इन दोनों मैचों सचिन तेंदुलकर पहली बार उत्तराखंड की धरती में खेलेंगे।

सचिन तेंदुलकर उत्तराखंड आते रहते हैं, लेकिन उनका सिर्फ क्रिकेट खेलने के लिए उत्तराखंड आना क्रिकेट प्रेमियों के लिए किसी सपने से कम नहीं। सचिन के साथ युवराज सिंह, इरफान पठान, मुनाफ पटेल, युसूफ पठान, हरभजन सिंह, एस बद्रीनाथ, नमन ओझा, प्रज्ञान ओझा, विजय कुमार, राहुल शर्मा, मनप्रीत गोनी, स्टुअर्ट बिन्नी, राजेश पवार और अभिमन्यु मिथुन भी India Legends की टीम से खेल रहे हैं।

India Legends
फोटो: सोशल मीडिया सोर्स

India Legends के मैचों का यह है शेड्यूल

Safety World Series 2022 में कुल आठ देशों की टीम खेल रही है। देहरादून के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में तीन दिन में 6 मैच खेल जायेंगे। यहां पहला मैच 21 सितंबर को शाम 7.30 पर इंडिया लीजेंड्स और बांग्लादेश लीजेंड्स के बीच खेला जाएगा। उसके बाद 22 सितंबर को शाम 7.30 पर वेस्टइंडीज लीजेंड्स और न्यूजीलैंड लीजेंड्स के बीच, 23 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स और साउथ अफ्रीका लीजेंड्स के बीच शाम 7.30 पर, 24 सितंबर को इंडिया लीजेंड्स और इंग्लैंड लीजेंड्स के बीच शाम 7.30 पर, 25 सितंबर को श्रीलंका लीजेंड्स और न्यूजीलैंड लीजेंड्स के बीच शाम 3.30 पर और 25 सितंबर को ही शाम 7.30 ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स और वेस्टइंडीज लीजेंड्स के बीच मैच खेला जायेगा।

India Legends
फोटो: सोशल मीडिया सोर्स

इंडिया के अलावा ये टीमें भी पहुंचेंगी देहरादून

Safety World Series 2022 में भारत के अलावा 7 देशों की टीमें भी हिस्सा ले रही हैं। इन सभी टीमों में वहां के पुराने दिग्गज खिलाड़ी खेल रहे हैं। देहरादून में India Legends के अलावा बांग्लादेश, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया की लीजेंड्स यहां जुटेंगे। आईपीएल की तर्ज में होने वाले इन मैचों को लेकर अभी से उत्तराखंड के दर्शकों में उत्साह बढ़ गया है।

mach
फोटो: सोशल मीडिया सोर्स

2016 में बना था राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम देहरादून में

उत्तराखंड में 2016 में पहला अंतरराष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण देहरादून के रायपुर में हुआ। इस अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट स्टेडियम के उत्तराखंड को बहुत उम्मीदें भी हैं। 25 हजार दर्शकों की क्षमता वाले इस स्टेडियम में आयरलैंड और अफगानिस्तान की टीम ने मैच खेले हैं। लेकिन भारत जैसे बड़ी टीम यहां कभी नहीं खेली है। इस आयोजन के बाद एक बार फिर इस स्टेडियम में आईपीएल और अन्य मैच होने की उम्मीद जगी है।

ये भी पढ़ें…

Pakistani Troops Fire On BSF Unit : शेख हसीना की भारत यात्रा से बौखलाकर पाकिस्तान ने की LoC पर गोलीबारी