यहां अपराध की रोकथाम के लिए हाइवे पेट्रोल वाहनों की मिली सौगात

0
204
devbhoomi

चमोली (संवाददाता- पुष्कर सिंह नेगी): जनपद चमोली में अपराधों की रोकथाम व दुर्घटना में पीडितों की त्वरित सहायता के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक

YOU MAY ALSO LIKE

चमोली द्वारा 04 हाईवे पेट्रोल वाहनों को हरी झण्डी दिखाकर शुभारम्भ किया गया।

पुलिस मुख्यालय, उत्तराखण्ड द्वारा जनता को कम समय में बेहतर सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराने का लक्ष्य लेकर अपराध एवं कानून व्यवस्था के लिए अपराधों के घटित होने की स्थिति में त्वरित व प्रभावी कार्यवाही करने, प्रोफेशनल पुलिसिंग को सुदृढ़ करने तथा दुर्घटनाओं में घायलों को त्वरित सहायता पहुचाने के उद्देश्य से उन्नत तकनीक से सुसज्जित 04 हाईवे पेट्रोल स्कोर्पियों जनपद चमोली पुलिस को उपलब्ध करायी गयी है। जिसका आज  श्रीमती श्वेता चौबे, पुलिस एस पी जनपद चमोली ने पुलिस मैदान गोपेश्वर में हरी झंडी दिखाकर उनके निर्धारित मार्गों पर रवाना किया।

uttarakhand news

पुलिस अधीक्षक महोदया द्वारा हाईवे पेट्रोल/हाईवे ट्रैफिक पेट्रोल के कार्यों तथा उनके निर्धारित मार्गों के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए बताया कि हाईवे पेट्रोल/हाईवे ट्रैफिक पेट्रोल जनता की सुविधा हेतु 24 घंटे उपलब्ध रहेंगी। यात्रा सीजन के परिपेक्ष्य में इन वाहनों को राष्ट्रीय राजमार्गों पर केंद्रित किया गया है जिससे यात्रियों को सुगम यातायात उपलब्ध हो सके तथा अन्य आपातकालीन परिस्थितियों में इन वाहनों के 24 घंटे हाईवे पर नियुक्त होने पर पुलिस के रिस्पांस टाइम में भी कमी आएगी, जिससे जनपद पुलिस के कार्यों में गुणात्मक वृद्धि होगी साथ ही जनता लाभान्वित होगी।

uttarakhand devbhoomi

इस अवसर पर पुलिस उपाधीक्षक चमोली श्री धन सिंह तोमर, पुलिस उपाधीक्षक यातायात नताशा सिंह, श्री रविकांत सेमवाल प्रतिसार निरीक्षक पुलिस लाईन, श्री प्रवीण आलोक यातायात निरीक्षक, सहित पुलिस लाइन के अधिकारी/कर्मचारीगण मौजूद रहे।

devbhoomi uttarakhand

हाईवे पेट्रोल कार राजमार्गों में पेट्रोलिंग करेंगी,  डायल 112 से प्राप्त सूचना पर फर्स्ट रिस्पोन्डर के रूप में 24 घंटे उपलब्ध रहेंगी, किसी भी प्रकार की कोई वाहन दुर्घटना, आपदा, अपराध तथा अन्य आकस्मिक परिस्थितियों में उक्त पेट्रोल स्कोर्पियो जनपद के लिंक मार्ग या अन्य जगह पर भी त्वरित कार्यवाही करते हुए जनता के व्यक्तियों की सहायता करेंगे।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here