लगातर भारी बर्फबारी से क्या है पहाड़ों का हाल, पहाड़ों में जाने से पहले जान लीजिए ये अहम बात

0
312

देहरादून ब्यूरो। पहाड़ों में सुबह से ही भारी बारिश होने से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। कई जगहों पर जहां पर्यटक बर्फबारी का लुफ्त उठाते नजर आ रहें है वहीं कई

YOU MAY ALSO LIKE

जगहों पर लोगों का ठंड से हाल बेहाल है। औली मार्ग पर बर्फबारी होने से यातायात बुरी तरीके से प्रभावित हो गया है। कई लोग बर्फ में फंसे हुए हैं और बर्फबारी होने से सडक पर फिसलन होने के कारण वाहनों को चलने में खासी दिक्कतें हो रहीं है। वहीं औली में बर्फबारी का लुत्फ उठाने के लिये भारी संख्या में लोगों ने औली का रूख किया हुआ है जिसके कारण जोशीमठ से औली मांर्ग में वाहानों की भारी भीड है जिससे यतायात भी प्रभावित हो रहा है। चमोली प्रशासन सडक पर नमक का छिडकाव कर रहा है।

उत्तरकाशी की बात करें तो यहां भी लगातार बारिश और बर्फबारी के चलते यमुनोत्री सहित कई क्षेत्रों में बर्फबारी का सिलसिला जारी है। वहीं यमुनोत्री जानकीचट्टी और हरसिल धराली में अभी तक सड़क सुचारू नहीं हो पाई है, जिससे काफी हद तक लोगों को दो-चार होना पड़ रहा है। शीतकालीन आवास खरसाली गांव में तीन से चार फिट बर्फबारी के चलते कई गांवों मे बिजली आपूर्ति ठप हो गई है वहीं यमुना मंदिर भी बर्फ की चादर से ढका हुआ है।

वहीं मां गंगा के शीतकालीन प्रवास में भी जबरदस्त बर्फबारी के कारण यहां लगभग दो फुट बर्फ देखने को मिल रही है। लगातार बारिश और बर्फबारी ने उपला टकनोर वासियों की भी मुश्किलें बढ़ा दी है।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here