Home अल्मोड़ा सावधान! अगले तीन दिन उत्तराखंड पर भारी, बहुत भारी बारिश की चेतावनी

सावधान! अगले तीन दिन उत्तराखंड पर भारी, बहुत भारी बारिश की चेतावनी

0
Heavy Rainfall Alert in Uttarakhand

DEVBHOOMI NEWS DESK: उत्तराखंड में अगले तीन दिन तक मौसम विभाग ने भारी बारिश का रेड अलर्ट (Heavy Rainfall Alert in Uttarakhand) जारी किया है। खासकर कुमाऊं में भारी से भारी बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विज्ञान केंद्र ने लोगों को सतर्क रहने को कहा है। इसके अलावा संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन की आशंका है। प्रशासन को भी तैयार रहने के लिए कहा गया है। बीते 2, 3 दिनों से हो रही बारिश से कई जगहों पर आपदा जैसी स्थिति बनी हुई है। पहाड़ों में भी मूसलाधार बारिश होने के कारण नदी नाले उफान में हैं। वहीं मैदानी क्षेत्रों में तटीय क्षेत्रों और नालों के आस पास जलभराव हुआ है।

Heavy Rainfall Alert in Uttarakhand
Heavy Rainfall Alert in Uttarakhand

Heavy Rainfall Alert in Uttarakhand: राज्य में 7 जिलों में 12वीं तक के स्कूल रहेंगे बंद 

आज यानि गुरुवार को राज्य में 7 जिलों में 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूलों को बंद रखा गया है। विभिन्न जिलाधिकारी कार्यालयों की ओर से शिक्षा विभाग को इसकी सूचना दे दी गई है, जिससे छात्रों और अभिभावकों को परेशानी न हो सके। इसके अलावा राज्य में आंगनबाड़ी केंद्र भी बंद कर दिए गए हैं। राज्य के सात जिलों पौड़ी गढ़वाल, अल्मोड़ा, पिथौरागढ, चंपावत, बागेश्वर, नैनीताल और ऊधम सिंह नगर में अवकाश घोषित किया गया है।

ये भी पढिए-

LATEST LANDSLIDE PITHORAGARH

पिथौरागढ़ में टनकपुर-तवाघाट हाईवे पर भारी भूस्खलन, पहाड़ी दरकने से रास्ता बंद

Heavy Rainfall Alert in Uttarakhand: भारी बारिश से सावधान रहें 

भारी बारिश के बारे में पुलिस की सभी टीमों द्वारा जगह जगह लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को चेतावनी दी जा रही है। नदी और नाले के किनारे रहने वाले लोगों को पुलिस लाउडस्पीकर के माध्यम से सुरक्षित रहने और पानी बढ़ने की स्थिति में स्थान खाली करने के लिए तैयार कर रही है। वहीं दूसरी ओर देहरादून, हरिद्वार, टिहरी और पौड़ी जिले में भी कुछ स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है। इन स्थानों पर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। राज्य के अन्य जिलों के लिए भी यलो अलर्ट जारी किया गया है।

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

Exit mobile version