Home नैनीताल फिनलैंड में नौकरी दिलाने के नाम पर पौने 10 लाख की ठगी 

फिनलैंड में नौकरी दिलाने के नाम पर पौने 10 लाख की ठगी 

0
HALDWANI CYBER FRAUD

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK: हल्द्वानी के एक व्यक्ति के साथ साइबर ठगों ने 9 लाख 78 हजार रुपये की ठगी(HALDWANI CYBER FRAUD) कर ली। युवक के साथ ठगी फ़िनलैंड में नौकरी दिलाने के नाम पर हुई है। गिरी कालोनी लालपुर नायक आरटीओ रोड निवासी प्रमोद कुमार ने पुलिस में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

पीड़ित ने रिपोर्ट में कहा कि 24 जून को उसके पास फिनलैंड की एक कंपनी कोरटोवा इक एग्री साइंस से नौकरी का प्रस्ताव आया। इसके बाद उसका तीन बार इंटरव्यू हुआ और 4 जुलाई को कंपनी ने ऑफर लेटर भी भेज दिया।

HALDWANI CYBER FRAUD
HALDWANI CYBER FRAUD

HALDWANI CYBER FRAUD: 6 बार में करीब 10 लाख रुपये करवा लिए ट्रांसफर

ठगों ने कंपनी का अधिकारी बनकर पीड़ित को इमीग्रेशन रिप्रेजेंटेटिव ऑथराइजेशन लेटर भेजा। इसके बाद प्रमोद से वीजा और रेजिडेंस परमिट के नाम पर 42.55 हजार रुपये ट्रांसफर कराए गए। वर्क परमिट के लिए 88,885 रुपये, 1,82,287 रुपये, बैंक खाता खोलने के लिए 1,95,207 रुपये ट्रांसफर कराए गए। (HALDWANI CYBER FRAUD)आरबीआई से बैंक खाता लिंक करने के लिए 1,96,329 रुपये और ट्रांसफर करवाए गए।

फिर वर्क परमिट रिफंडेबल सिक्योरिटी अमाउंट की बात कहते हुए 2,73,308 रुपये देने को कहा गया। कुल मिलाकर छह बार में पीड़ित ने 9,78,075 रुपये ठगों को दे दिए।

ये भी पढिए-

BOOKIE ARRESTED IN DEHRADUN

वर्ल्ड कप में सट्टा लगाने वाले 2 बुकी रायपुर से गिरफ्तार

पीड़ित को मामले में संदेह हुआ तो उसने फिनलैंड एंबेसी को फोन किया और कंपनी की जानकारी जुटाना शुरू की कंपनी के बारे में पुख्ता जानकारी नहीं मिली। पीड़ित ने पूरे मामले में  हल्द्वानी के मुखानी थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।(HALDWANI CYBER FRAUD)  मामले को लेकर मुखानी थाना प्रभारी रमेश बोहरा का कहना है कि पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और मामले को साइबर सेल कोसुपुर्द किया जाएगा।

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज 

Exit mobile version