हैवान Teacher ने ₹250 फीस के लिए 13 साल के छात्र को पीट-पीट कर मार डाला

0
420

नई दिल्ली, ब्यूरो। अपराधों के लिए सुर्खियों में रहने वाले उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जिले से एक दिल दहलाने वाली खबर सामने आ रही है। 2 दिन पहले एक स्कूल के हैवान टीचर (Teacher) की बेरहमी से पीटे गए 13 साल के मासूम छात्र ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

तीसरी कक्षा में पढ़ रहे इस मासूम छात्र का दोष सिर्फ इतना था कि उसने 250 रुपये की फीस जमा नहीं की थी। वहीं, उसके बड़े भाई का कहना है कि उसने फीस आनलाइन जमा कर दी थी, जिससे शिक्षक (Teacher) को पता ही नहीं चला। Teacher ने लाठी-डंडो के साथ ही लात-घूसों से मेरे मासूम भाई की बेरहमी से जमकर पिटाई कर दी। जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई।

राजस्थान से भी सामने Teacher की हैवानियत आई थी पहले

कुछ दिन पहले राजस्थान के स्कूल से भी ऐसा ही एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया था। यहां पर एक दलित छात्र ने पानी के मटके को छू दिया था। इससे आग बबूला हुए टीचर (Teacher) ने 9 साल के इस छात्र को जमकर धून दिया था। इसके बाद इस छात्र ने भी अस्पताल में दम तोड़ दिया था।

हैवान Teacher ने ₹250 फीस के लिए 13 साल के छात्र को पीट-पीट कर मार डाला

दरअसल, उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती में कक्षा 3 में पढ़ने वाले 13 साल के छात्र को 250 रुपए की फीस जमा न करने पर शिक्षक (Teacher) ने इतनी बेरहमी से पीट दिया कि उसकी अस्पताल में मौत हो गई। शिक्षक (Teacher) की पिटाई से अधमरी हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। कक्षा तीन में पढ़ने वाले मृतक छात्र के बड़े भाई ने बताया कि शिक्षक ने उसे 250 रुपए की फीस जमा न करने पर बुरी तरह पीटा था, जिससे उसकी मौत हो गई।

Teacher पर 8 अगस्त को हुआ था मुकदमा दर्ज

इस मामले में श्रावस्ती के एसपी अरविंद कुमार मौर्य ने बताया कि कक्षा तीन में पढ़ने वाले 13 वर्षीय छात्र की 17 अगस्त को अस्पताल में मौत हो गई थी। उसके चाचा ने स्कूल टीचर के खिलाफ 8 अगस्त को मुकदमा दर्ज कराया था।

भाई ने आनलाइन कर दी थी फीस जमा

छात्र के बड़े भाई राजेश विश्वकर्मा ने बताया कि उसने अपने छोटे भाई की फीस आनलाइन जमा कर दी थी, लेकिन आरोपी हैवान शिक्षक (Teacher) को इसकी जानकारी नहीं थी। बिना जानकारी के शिक्षक ने मेरे मासूम भाई को बुरी तरह डंडो और लात-घूसों से पीटा। शिक्षक की पिटाई के कारण उसका हाथ टूट गया था। इसके साथ ही उसकी शरीर में अंदरूनी चोटें आई और जगह-जगह ब्लडिंग और शरीर में खून जम जाने से उसकी मौत हो गई।

पुलिस कर रही मामले की जांच, होगी कड़ी कार्रवाई

पुलिस के अनुसार मामले की जांच की जा रही है। आरोपी हैवान शिक्षक (Teacher) के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। श्रावस्ती के एसपी अरविंद कुमार मौर्य ने बताया कि कक्षा तीन में पढ़ने वाले 13 वर्षीय छात्र की 17 अगस्त को अस्पताल में मौत हो गई थी। उसके चाचा ने स्कूल टीचर के खिलाफ 8 अगस्त को मुकदमा दर्ज कराया था। आरोपी शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। आरोपी को अरेस्ट कर लिया गया है।

हैवान Teacher ने ₹250 फीस के लिए 13 साल के छात्र को पीट-पीट कर मार डाला

शिक्षा देने की वजाय हैवान बन रहे मार्गदर्शक गुरु जी

राजस्थान से भी ऐसा ही दिल दहलाने वाले मामले में 9 साल के मासूम दलित छात्र की teacher की बेरहमी से हुई पिटाई से मौत हो गई थी। छात्र का दोष सिर्फ यह था कि उसने टीचर के पीने के पानी का मटका छू लिया था। अब UP से सामने आई इन खबर से हर कोई हैरान है। पुलिस आरोपी हैवान टीचर को अरेस्ट कर चुकी है। आरोपी को जेल भेज दिया गया है। लेकिन, इस तरह की हैवानियत आखिर टीचर क्यों कर रहे हैं। जिन शिक्षकों को बच्चों का मार्गदर्शन करने के साथ ही नई राह दिखानी चाहिए, वही हवानीयत पर उतर कर छात्रों के साथ जानवरों जैसा बर्ताव कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: UP के बाहुबली मुख्तार अंसारी के ठिकानों पर ED की छापेमारी, UP समेत दिल्ली के 11 जगहों पर कार्रवाई जारी

यह भी पढ़ें: UKSSSC Paper Leak : अब STF ने 1 JE किया अरेस्ट, 24 को सॉल्व करवाया था पेपर