GST पंजीकरण और रॉयल्टी के विरोध में जिला मुख्यालय पर गरजे ठेकेदार

0
233

रुद्रप्रयाग (नरेश भट्ट): जीएसटी को पूर्व की भांति रखने जाने सहित चार सूत्री मांगों को लेकर जिले के ठेकेदार संघ से जुड़े ठेकेदारों ने मुख्यालय में प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया जिसमें शीघ्र ठेकेदारों की समस्याओं पर कार्रवाई की मांग की गई। साथ ही चेतावनी दी है कि यदि जल्द कार्रवाई नहीं की गई तो राजकीय ठेकेदार संघ 16 अगस्त से सभी कार्यदायी संस्थाओं पर तालाबंदी और धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होगा।

thekedaarr

GST पंजीकरण और रॉयल्टी के विरोध में जिला मुख्यालय पर गरजे ठेकेदार

सोमवार को राजकीय ठेकेदार संघ के बड़ी संख्या में पहुंचे ठेकेदारों ने कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साथ ही ठेकेदारों की समस्याओं पर तत्काल सकारात्मक कार्रवाई की मांग की। ठेकेदार संघ के प्रदेश अध्यक्ष शत्रुघन सिंह नेगी और ठेकेदार आंदोलन संचालन समिति के अध्यक्ष जसपाल सिंह पंवार के नेतृत्व में जिले के अनेक स्थानों से पहुंचे बड़ी संख्या में ठेकेदारों ने कहा कि सरकार पूर्व की भांति रायल्टी, जीएसटी और पंजीकरण की व्यवस्था रखी जाए। नया कानून ठेकेदारों के लिए मुसीबत बन रहा है।

इसलिए उक्त व्यवस्थाएं पूर्व की भांति संचालित की जाए। इसके साथ ही ई-टेंडरिंग की व्यवस्था 25 लाख से बढ़ाकर 1 करोड़ की जाए ताकि इससे ठेकेदारों को काम करने का अवसर मिल सके। इस मौके पर ठेकेदारों ने जिलाधिकारी मयूर दीक्षित के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया। कहा कि पूर्व में भी ठेकेदारों द्वारा ज्ञापन दिया गया किंतु मांगों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। ठेकेदारों ने एक स्वर में कहा कि यदि उनकी मांगों पर सरकार शीघ्र कार्रवाई नहीं करेगी तो 16 अगस्त से सभी कार्यदायी संस्थाओं में तालाबंदी, धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी।