डीएवी कॉलेज सहित उत्तराखंड में 9 कॉलेजों की मान्यता खत्म…..?

0
277
Garhwal University

Uttarakhand Devbhoomi Desk: हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय श्रीनगर (Garhwal University) ने देहरादून के चार बड़े कॉलेज सहित गढ़वाल और हरिद्वार के नौ कॉलेजों की संबद्धता खत्म कर दी एग्जीक्यूटिव काउंसिल की बैठक में यह निर्णय लिया गया। इसके बाद काउंसिल ने राज्य और केंद्र सरकार को इसकी संस्तुति भी भेज दी, ताकि सरकार इनकी संबद्धता दूसरे विश्वविद्यालय से करवा सके।

गढ़वाल केंद्रीय विवि ने जिन अशासकीय कॉलेजों की संबद्धता खत्म की, उनमें देहरादून के डीएवी, डीबीएस, एसजीआरआर, एमकेपी, डीडब्ल्यूटी कॉलेज, एमपीजी कॉलेज मसूरी, पौड़ी का पैठाणी डिग्री कॉलेज, सतीकुंड हरिद्वार और बीएसएम कॉलेज रुड़की शामिल हैं। गढ़वाल विवि (Garhwal University) की सर्वोच्च कमेटी यानी एग्जीक्यूटिव काउंसिल ने लंबे मंथन के बाद सभी नौ अशासकीय सहायता प्राप्त कॉलेजों की संबद्धता खत्म की है।

ये भी पढ़ें-
CM Dhami in Dehradun
अचानक दून अस्पताल पहुँचे सीएम धामी, इस बात पर जताई नाराजगी

Garhwal University काउंसिल का निर्णय ही मान्य होगा!

एग्जीक्यूटिव काउंसिल ने विवि (Garhwal University) को निर्देश दिया कि शैक्षणिक सत्र 2023-24 से इन कॉलेजों की मान्यता खत्म की जाए और विवि की वेबसाइट से भी इनको हटाया जाए। इसके अलावा काउंसिल ने राज्य और केंद्र सरकार को इसकी संस्तुति भेज दी है। विवि सूत्रों ने बताया कि काउंसिल का निर्णय ही मान्य होगा। राज्य एवं केंद्र को इस पर केवल औपचारिक मुहर लगानी है। क्योंकि, दोनों पहले ही विवि को अपने स्तर से निर्णय लेने के निर्देश दे चुके हैं। गढ़वाल विश्वविद्यालय ने खत्म की देहरादून के चार बड़े डीएवी कॉलेज सहित उत्तराखंड में नौ कॉलेजों की संबद्धता

जल्द ही सबको पता चल ही जाएगा की क्या हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय श्रीनगर (Garhwal University) ने दून के चार बड़े कॉलेज सहित गढ़वाल और हरिद्वार के नो कॉलेजों की संबद्धता खत्म कर दी।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com