Ganpati विसर्जन के दौरान हादसे में उत्तर प्रदेश, हरियाणा सहित पंजाब में 23 लोगों की गयी जान

0
207
ganpati

Ganpati विसर्जन के दौरान बड़े हादसे में 23 लोगों ने गवाईं जान

इस बार Ganpati पूजा का पर्व जहां बड़े धूमधाम से मनाया गया वहीं कल Ganpati विसर्जन में कई परिवार मातम में डूब गए। देश के कई राज्यों में शुक्रवार को Ganpati विसर्जन के दौरान कई बड़े हादसे हुए जिसमें कई लोगों ने अपनी जान गवा दी ।

Ganpati विसर्जन उन्नाव उत्तर प्रदेश में भी हादसा

ganpati

उन्नाव के सफीपुर क्षेत्र के परियर गंगा घाट पर गणपती मूर्ति विसर्जन के दौरान 5 युवक गहराई में गंगा में डूब गए, जिसमे 2 की मौत हो गयी और 1 युवक का इलाज़ कानपुर के एल एल र अस्पताल में इलाज़ चल रहा है और बाकी 2 की हालत सामान्य बताई गयी है। विसर्जन के दौरान हमीरदेव निवासी नीलू और अभिषेक ने मूर्ति स्थापना की थी और विसर्जन के समय इसी क्षेत्र के 17 वर्षीय लवकेश, प्रशांत ,16 वर्षीय विशाल,अभिषेक और सुमित गंगा की गहराई में डूब गए ।

Ganpati विसर्जन हरियाणा में भी दुखद हादसा

बताया जा रहा है कि हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में शुक्रवार शाम करीब 7 बजे गणपती प्रतिमा का विसर्जन करने गए श्रद्धालु अचानक नहर में गिर कर बह गए । आस पास के लोगों ने बड़ी मशक्कत के बाद 8 लोगों को नहर से निकाला । इनमें से 4 कि मौत हो गयी और बाकी 4 को महेन्द्रगढ़ नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गणपती उत्सव पर इस घटना से हर कोई अवाक है। दूसरी तरफ सोनीपत में यमुना में पिता पुत्र सहित चार लोग डूब गए, जिसमें 2 लोगो के शव बरामद किए गए हैं। विसर्जन के दौरान 4 श्रद्धालु यमुना के मीरनपुर और बेगा घाट पर डूब गए।

 ये भी पढ़ें  Shanivar Hanuman Puja : शनिवार के दिन भी क्यों की जाती है हनुमान की पूजा

Ganpati विसर्जन  पंजाब बरनाला में भी बड़ी दुर्घटना घटी 

रामबाग रोड एलबीएस कॉलेज के पास से गणपती विसर्जन के समय राणिके नहर में डूबने से एक 22 वर्षीय युवक कि मौत हो गयी । जानकारी के अनुसार थाना सदर धूरी के इंस्पेक्टर ने बताया कि बरनाला के रामभाग रोड से बड़ी संख्या में श्रद्धालु गणपती विसर्जन के लिए आए थे और उसी समय सुनील शर्मा नामक युवक की अचानक पैर फिसलने से वो नहर में जा गिरा और पानी के तेज बहाव के साथ बह गया ।

For Latest National News Subscribe devbhoominews.com