Home हरिद्वार हरिद्वार में होगी तीन दिवसीय G20 समिट की बैठक, इन मुद्दों पर...

हरिद्वार में होगी तीन दिवसीय G20 समिट की बैठक, इन मुद्दों पर होगी बात

0

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:G20 कार्यक्रम के तहत हरिद्वार(G20 SUMMIT IN HARIDWAR) में तीन दिवसीय अंतराष्ट्रीय सम्मेलन होगा। 17 जून से तीन दिवसीय अंतराष्ट्रीय सम्मेलन शुरू होगा। इस सम्मेलन में देश-विदेश से लगभग 150 से 200 विशेषज्ञ भाग लेंगे।

हरिद्वार जी 20 कार्यक्रम के तहत, एसडीजी 16 प्लस और नागरिक सम्मान को बढ़ावा देने के लिए तीन दिवसीय अंतराष्ट्रीय सम्मेलन धर्मनगर हरिद्वार में होने जा रहा है। हरिद्वार के एक निजी होटल में होने जा रहे इस अंतराष्ट्रीय सम्मेलन में लगभग 150 से 200 विशेषज्ञ देश-विदेश से भाग लेंगे।

तीन दिन के सम्मेलन(G20 SUMMIT IN HARIDWAR) में विभिन्न समसामयिक विषयों पर चर्चा के बाद एक रिपोर्ट बनाई जाएगी। 17 जून से शुरू होने वाले सम्मेलन में प्रधानमंत्री पुष्कर सिंह धामी, सांसद रमेश पोखरियाल निशंक, कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज और जूना पीठाधीश्वर आचार्य अवधेशानंद गिरि सहित कई विशिष्ट व्यक्ति उपस्थित होंगे।

G20 SUMMIT IN HARIDWAR

G20 SUMMIT IN HARIDWAR:3 दिन के कार्यक्रम होंगे

G20 के कोर एग्जीक्यूटिव टीम के सदस्य संजय चतुर्वेदी ने बताया कि 17 जून से 19 जून तक हरिद्वार में तीन दिवसीय अंतराष्ट्रीय सम्मेलन होगा। 20 का लक्ष्य न्यायपूर्ण, शांतिपूर्ण और सामाजिक होना है।

ये भी पढ़ें-

Sushant Singh Rajput की तीसरी बरसी आज, भावुक हुए फैंस

संजय चतुर्वेदी ने कहा कि सम्मेलन का उद्देश्य एकता को बढ़ावा देना होगा(G20 SUMMIT IN HARIDWAR) और सभी के लिए न्याय तक पहुंच बनाना होगा। तीन दिवसीय सम्मेलन में हरिद्वार में गंगा आरती, सांस्कृतिक कार्यक्रम और योग सत्र होंगे, इसके अलावा हरिद्वार में आयोजित इस सम्मेलन में देश भर से विभिन्न समूह शामिल होंगे।

Exit mobile version