कटी हुई मच्छलियों को तिरंगे से ढकने वाला Fish Seller अरेस्ट, ऐसे हुई कार्रवाई

0
1253
कटी हुई मच्छलियों को तिरंगे से ढकने वाला दुकानदार अरेस्ट, ऐसे हुई कार्रवाई

रुड़की, ब्यूरो। कटी हुई मच्छलियों को तिरंगे से ढकने वाला Fish Seller अरेस्ट, ऐसे हुई कार्रवाई…उत्तराखंड के रुड़की कोतवाली क्षेत्र में तिरंगे के अपमान का एक वीडियो वायरल होने के बाद एक स्थानीय निवासी ने आरोपी Fish Seller के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया। इसके बाद आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

तिरंगा झंडा का अपमान करते दिख रहे कई लोग 

बता दें कि आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर देशभर में 13 अगस्त से 15 अगस्त तक हर घर झंडा हर घर तिरंगा अभियान सरकार के साथ ही आम जनमानस की ओर से चलाया गया था। इस दौरान लोगों ने आजादी के अमृत महोत्सव का खूब जश्न मनाया। जगह-जगह तिरंगा यात्रा और रैली भी निकाली गई। वाहनों से लेकर हर घर पर लोगों ने तिरंगा ध्वजारोहण के साथ ही पुलिस ने बकायदा तिरंगा झंडे को लेकर एडवाइजरी जारी की थी। इसके बाद भी कई लोग देश की आन बान शान और भारत का ध्वज तिरंगा झंडा का अपमान करते दिख रहे हैं।

कटी हुई मच्छलियों को तिरंगे से ढकने वाला Fish Seller अरेस्ट
तिरंगे का अपमान करने वाला दुकानदार

तिरंगे के अपमान का एक वीडियो और फोटो हुआ था वायरल

कटी हुई मच्छलियों को तिरंगे से ढकने वाला Fish Seller अरेस्ट, ऐसे हुई कार्रवाई…रुड़की से सामने आई वीडियो में एक मीट मांस व्यापारी, Fish Seller, अपनी दुकान में कटी हुई मछलियों के ऊपर तिरंगा डाले हुए है। यह वीडियो जैसी ही सोशल मीडिया के साथ ही अन्य प्लेटफार्म पर वायरल हुई तो स्थानीय निवासी और पत्रकार दिगपाल सिंह ने आरोपी दुकानदार के खिलाफ 1 दिन पहले कोतवाली रुड़की में मुकदमा दर्ज करवाया। इसकी छानबीन के बाद पुलिस ने आरोपी दुकानदार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

कटी हुई मच्छलियों को तिरंगे से ढकने वाला दुकानदार अरेस्ट, ऐसे हुई कार्रवाई
रुड़की में इस तरह हो रहा था तिरंगे का अपमान

दुकानदार पुलिस ने किया अरेस्ट 

कटी हुई मच्छलियों को तिरंगे से ढकने वाला Fish Seller अरेस्ट, ऐसे हुई कार्रवाई…बता दें कि मच्छी मोहल्ला रोड रुड़की कोतवाली निवासी अनवर पुत्र नूर हसन अपनी दुकान में कटी हुई मछलियों को तिरंगा से ढके हुए थे। इसकी फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इसके बाद आदर्श शिवाजी नगर रुड़की निवासी पत्रकार दिगपाल सिंह पुत्र गब्बर ने इसकी प्राथमिक सूचना शिकायत पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस ने राष्ट्र गौरव अपमान निवारण अधिनियम 1971 की धारा 2 के तहत मुकदमा दर्ज किया और अब आरोपी दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें: मदरसे पर ध्वजारोहण कर रहे थे बाबा रामदेव फिर हुआ कुछ ऐसा कि मच गई अफरा-तफरी!

यह भी पढ़ें: UP ATS को मिली बड़ी सफलता, जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा आतंकी दबोचा

यह भी पढ़ें: आर्मी से रिटायर्ड जवान को महिला ने डंडे से जमकर पीटा, दी गंदी-गंदी गालियां