सगा भाई ही बना लुटेरा, रुपयों के लालच में डलवाई फर्जी इनकम टैक्स रेड

0
192

पुलिस ने महिला समेत दो साथियों को किया गिरफ्तार, 22 लाख 26 हजार नकद और सोने चांदी के जेवरात; स्विफ्ट डिजायर कार भी बरामद

देहरादून/ऋषिकेश, ब्यूरो। सगे भाई के घर आयकर विभाग की फर्जी रेड डलवाने वाले को पुलिस ने महिला समेत गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से 22 लाख 26 हजार रुपए नकद और सोने चांदी के जेवरात के साथ घटना में प्रयुक्त स्विफ्ट डिजायर कार भी बरामद कर ली है। कोतवाली ऋषिकेश में मामले का खुलासा करते हुए पुलिस क्षेत्राधिकारी डीसी ढौंडियाल और ऋषिकेश कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रवि कुमार सैनी ने बताया कि तीन आरोपित को फर्जी दस्तावेजों के साथ घटना के बाद गिरफ्तार किया जा चुका है।

उन्होने बताया कि कोतवाली ऋषिकेश में संदीप पुत्र राम सिंह निवासी बाल्मीकि नगर ऋषिकेश ने एक शिकायती प्रार्थना पत्र दिया गया कि 11 फरवरी सुबह साढ़े चार बजे उसके घर में कुछ लोग इनकम टैक्स अधिकारी बनकर आए और जांच शुरू कर दी। घर में पांच लोग घुसे थे, जिनमें एक महिला भी थी। इन सभी ने घर को खंगालना शुरू कर दिया और घर से रुपये और जेवरात लेकर जाने लगे। जब संदीप ने कहा मैं भी आपके साथ चलूंगा तो सभी मना करने लगे और कहने लगे कि आप सुबह दस बजे हमारे आइडीपीएल स्थित इनकम टैक्स आफिस में आना। संदीप को उनकी इस बात पर शक हुआ तो उसने उन्हें रोकना चाहा। इसके बाद आरोपी गाली-गलौज और जान से मारने की धमकी देकर जा रहे थे। इसके बाद मोहल्ले के लोग यह शोर सुनकर इकट्ठा हो गए। यह देख इनमें से एक आदमी रुपए और ज्वेलरी का बैग लेकर भाग गया, जबकि अन्य साथी भागने लगे तो मोहल्ले के लोगों ने तीन आरोपियों को पकड़ कर पुलिस को सूचना दी। इसके बाद आरोपियों ने मौके पर पहुंच तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

YOU MAY ALSO LIKE

पीड़ित ने बताया कि एक महिला और एक अन्य आरोपी रुपये और ज्वेलरी लेकर फरार हो गए। उन्होंने संदीप की पत्नी का मोबाइल भी ले लिया। शिकायतकर्ता की शिकायत पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई। पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ कर फरार लोग के नाम पते के विषय में जानकारी हासिल कर एक पुलिस टीम दिल्ली के लिए रवाना की गई। इस बीच सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने फरार हुए मास्टरमाइंड आरोपी और उसकी महिला साथी को गुमानीवाला श्यामपुर के पास से गिरफ्तार किया। पूछताछ के बाद पता चला कि आरोपी पीड़ित के सगे भाई ही निकले।