फेसबुक फ्रेंड ने हरियाणा में किशोरी को बंधक बनाकर कई दिन तक किया दुष्कर्म

0
305
Haridwar Crime News rape

मोबाइल ट्रेस करने पर किशोरी को पुलिस ने किया बरामद, आरोपी युवक को भेजा जेल

अल्मोड़ा, ब्यूरो। फेसबुक पर दोस्ती के बाद एक नाबालिग बच्ची को बहला-फुसलाकर ले गए हरियाणा के दोस्त युवक ने कई दिनों तक बंधक बनाकर उसका बलात्कार किया। मामला तब प्रकाश में आया जब नाबालिग के परिजनों ने पुलिस थाने में किशोरी के लापता होने की तहरीर दी। पुलिस ने मामले की छानबीन करते हुए कई दिनों तक मोबाइल नंबर ट्रेस पर लगाए तो किशोरी की लोकेशन हरियाणा के हिसार में मिली। इसके बाद पुलिस आरोपी तक पहुंची और किशोरी को सकुशल युवक के चंगुल से आजाद करवाया। किशोरी ने पूछताछ में बताया कि उसके साथ युवक ने बंधक बनाकर कई बार रेप किया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट और अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया। इसके बाद आरोपी को अल्मोड़ा जेल भेज दिया गया है।

बता दें कि अल्मोड़ा के हवालबाग ब्लाक के एक गांव में नाबालिग के साथ फेसबुक फ्रेंड ने बहला-फुसलाकर कई दिनों तक रेप किया है। फेसबुक में दोस्ती के बाद युवक पर नाबालिग को बहला फुसलाकर ले जाने और बंधक बनाकर दुष्कर्म करने का आरोप लगे हैं। हवालबाग ब्लाक के एक गांव में कुछ दिनों पहले एक नाबालिग लापता हो गई थी। स्वजनों ने राजस्व क्षेत्र में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। केस दर्ज होने के बाद रेगुलर पुलिस भी उसकी खोजबीन में जुट गई। मोबाइल को ट्रैकिंग पर लगाया गया। संभावित मोबाइल नंबरों से उसकी लोकेशन ट्रेस की गई। जांच में किशोरी की लोकेशन हरियाणा में मिली। पुलिस हरियाणा के हिसार पहुंची तो मामले का खुलासा हुआ। किशोरी को उसके फेसबुक फ्रेंड ने बहलाकर हरियाणा बुला लिया था। पुलिस ने हरियाणा के हिसार से सोनू (23) पुत्र महेंद्र सिंह के कब्जे से नाबालिग को सकुशल बरामद कर लिया। नाबालिग को स्वजनों के सुपुर्द कर दिया है।

पुलिस ने नाबालिग के बयान दर्ज करने के बाद आरोपी युवक पर पोक्सो अधिनियम व आइपीसी 376 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। कोतवाल अरुण कुमार ने बताया कि आरोपी को अरेस्ट कर न्यायिक हिरासत में अल्मोड़ा जेल भेज दिया है। कहीं न कहीं हमें भी अपने बच्चों की हर हरकत पर गौर करना चाहिए। कहीं आपकी बच्ची भी कहीं ऐसे दंरिंदों के जाल में न फंस जाए।