दिल्ली, ब्यूरो: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर से भारत सरकार की खुलकर तारीफ की है.प्रधानमंत्री ना रहने के बाद से अक्सर इमरान भारत सरकार की तारिफ करते नजर आ रहे हैं .पाकिस्तान की सत्ताधारी पार्टी के नेताओं को अमेरिका का गुलाम बताते हुए इमरान खान ने भारत की तारीफ की है.उन्होन कहा है कि जहां एक तरफ पाकिस्तान पेट्रोल की कीमतों में 30-30 रुपये की बढ़ोतरी कर रहा है, भारत ने तेल की कीमतों में 25 रुपये की कमी की है. ये एक गुलाम और आजाद देश के बीच के अंतर को दिखाता है.

Imraan Khan

इमरान खान ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान की सरकार तेल की कीमतों में लगतार बढ़ोतरी कर रही है. लेकिन भारत सरकार ने हाल ही में तेल की कीमतों में 25 रुपये की कमी की है. इमरान खान ने मौजदा सरकार को अमेरिका की मदद से बनी सरकार सरकार बताया है . कुछ समय पहले जब उनकी सरकार के खिलाफ पाकिस्तानी संसद में अविश्वास प्रस्ताव लाया गया तो उन्होंने अमेरिका पर आरोप लगाया था कि वो उनकी सरकार को गिराना चाहता है. अपनी सरकार गिरने के पीछे वो अमेरिकी साजिश बताते हैं.

 

इमरान खान का कहना है कि आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमतों में फिर से 30 रुपये की बढ़ोतरी की गई है जिससे एक लीटर पेट्रो की कीमत 209 रुपये हो गई है. इमरान खान ने इसे लेकर गुरुवार को कहा है कि देश के नेता रूस से सस्ता तेल खरीदना नहीं चाहते क्योंकि वो अमेरिका से डरते हैं.