Friday, August 19, 2022
spot_img
Homeउत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022आचार संहिता के उल्लंघन पर शिकंजा कसने के लिए आयोग ने उठाया...

आचार संहिता के उल्लंघन पर शिकंजा कसने के लिए आयोग ने उठाया ये अहम कदम

देहरादून (संवाददाता- अमित रतूड़ी): राज्य में आदर्श आचार संहिता लगने के बाद चुनाव आयोग सभी राजनीतिक पार्टियों पर अपनी नज़र बनाए रखे हुए है। चुनाव प्रचार पर पूरी तरह से शिकंजा कसने के लिए आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर शिकायत दर्ज कराने हेतु कंट्रोल रूम बनाया गया है। ये कंट्रोल रूम नगर निगम देहरादून में बनाया गया है, जिसके तहत नियमों का उल्लंघन करते पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आयोग द्वारा एक फोन नंबर और ईमेल आईडी जारी की गई है जिसके जरिए लोग नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज करा सकते हैं। आप mcc2022@Gmail.com पर जाकर मेल कर सकते हैं  या 0135-2652571 पर फोन कर अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं।

आगामी विधानसभा चुनाव में आदर्श आचार संहिता की निगरानी अब सी-विजिल एप से भी की जाएगी। बता दें कि यह एप एक्टिव हो गया है और मतदान समाप्ति तक रहेगा। इसके माध्यम से कोई भी शिकायत दर्ज करा सकता है, जो सीधे जिला नियंत्रण कक्ष पहुंचेगा। जिसे प्रदेश मुख्यालय पर बैठे अधिकारी भी देख सकेंगे। शिकायत करने के बाद मात्र 100 मिनट में कार्रवाई की जाएगी। इस एप पर फोटो और वीडियो दोनों अपलोड हो सकेंगी। इसमें शिकायत करने वाले का नाम व पता भी गुप्त रखा जाएगा। इस एप को गूगल प्ले स्टोर से कोई भी डाउनलोड कर सकता है।

YOU MAY ALSO LIKE

वहीं 13 को लोहड़ी और 14 जनवरी को होने वाली मकर संक्रांति के कार्यक्रम पर भी आयोग की कड़ी नजर रहेगी। साथ ही प्रशासन ने खिचड़ी भोज में शामिल होने वाले व्यक्तियों की निगरानी के लिए भी रणनीति तैयार की है। वहीं बिना अनुमति के किसी को भी कार्यक्रम कराने की अनुमति नहीं होगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments