दुल्हे को देख दुल्हन ने उठाया ये हैरान करने वाला कदम, मची चीख पुकार-छाया मातम, लौटी बारात

0
178
7 दिन भी न चले 7 फेरेः शादी के 7वें दिन प्रेमी के साथ भागी नवविवाहिता, जेवर भी ले गई

लखनऊ, ब्यूरो। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में एक दिन पहले एक दुल्हन ने ऐसा हैरान करने वाला कदम उठाया जिससे मौके पर चीख-पुकार मच गई। खुशीयां मातम में बदल गई और बरात भी बिन दुल्हन के वापस लौट गई। युवती ने जैसे ही दूल्हे को देखा तो उसका गुस्सा सातवें आसमान में पहुंच गया। गुस्से में दुल्हन ने कमरे में गई और जहर खा लिया। परिजनों को जैसे ही पता चला तो मौके पर चीख-पुकार मच गई। दुल्हन की हालत बिगड़ते देख परिजन उसे अस्पताल ले गए, जहां उसकी मौत हो गई।

दुल्हे को देख दुल्हन ने उठाया ये हैरान करने वाला कदम, मची चीख पुकार-छाया मातम, लौटी बारात

बता दें कि यह हैरान करने वाला मामला उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के औंग थाना क्षेत्र के एक गांव में एक दिन पहले हुआ है। जानकारी के अनुसार इस गांव की एक लड़की की शादी औंग के एक गेस्ट हाउस में हो रही थी। बरात कानपुर जनपद के महाराजपुर थाने के एक गांव से आई थी। धूमधाम से नाश्ता-पानी के बाद देर रात गाजे-बाजे के साथ अगवानी की रस्म शुरू हुई। बराती और घराती सभी शादी की रश्मों और नाच-गाने और खाने मशगूल थे। बरात आने के बाद जैसे ही दोगुनी उम्र के दूल्हे को देखकर दुल्हन का गुस्सा सातवें आसमान में पहुंच गया। गुस्से में दुल्हन ने कमरे में जाकर जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ती देख परिजन दुल्हन को औंग के एक निजी अस्पताल लेकर गए।

अस्पताल में डॉक्टर ने हालत गंभीर बताकर कानपुर रेफर किया। कानपुर इलाज के लिए जा रहे थे तभी रास्ते में ही युवती की मौत हो गई। परिजनों ने युवती का अंतिम संस्कार पांडु नदी के किनारे कर दिया है। निरीक्षक जयचंद भारती ने बताया कि पुलिस को कोई सूचना नहीं मिली है। लड़की के जहरीला पदार्थ खाने से पल भर में खुशियां मातम में बदल गईं। दूल्हा बरात लेकर वापस अपने गांव चला गया। दुल्हन के निमंत्रण में आए घराती भी दुखद घटना को सुनकर वापस घर को चले गए। इस दौरान शादी समारोह स्थल पर अफरा-तफरी का माहौल रहा।