मालदेवता के इस फॉल में नहाने उतरा 16 वर्षीय किशोर सुबह-सुबह डूबा, घर में मचा कोहराम

0
276

देहरादून, ब्यूरो। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से लगे मालदेवता पर्यटक स्थल में शिखर फाॅल में नहाने उतरे एक 16 वर्षीय किशोर की डूबने से दर्दनाक मौत हो गई। किशोर के डूबने की सूचना के बाद पहुंची उत्तराखंड पुलिस और एसडीआरएफ की रेस्क्यू टीम ने किशोर का शव शिखर फाॅल के गहरे पानी में बड़ी मशक्कत के बाद खोज लिया है। एसडीआरएफ टीम ने डूबे किशोर का शव जिला पुलिस के हवाले कर दिया है। किशोर के मालदेवता डीगु (PPCL) फाॅल में डूबने की सूचना मिलने के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। किशोर के परिवार वालों का रो-रो कर बुरा हाल है।

maldevta shikhar fall

मालदेवता डीगु (PPCL) फाॅल में नहाने उतरा 16 वर्षीय किशोर सुबह-सुबह डूबा, घर में मचा कोहराम

बता दें कि आज सुबह 7 बजकर 58 मिनट पर डायल 112 देहरादून पर इस संबंध में सूचना मिली। डायल 112 देहरादून ने तत्काल SDRF को बातया गया कि अभिषेक थापा नाम के एक कॉलर ने बताया कि मालदेवता डीगु (PPCL) फाॅल में नहा रहा एक लड़का नदी में डूब गया है । सूचना पर सहस्त्रधारा पोस्ट से रेस्क्यू टीम तत्काल घटनास्थल पर पहुंची।

SDRF रेस्क्यू टीम द्वारा गहन सर्चिंग कर पानी की गहराई में जा कर उक्त शव को बरामद कर जिला पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। मृतक का नाम – रोहित s/o रवि रावत उम्र 16 वर्ष निवासी विश्वनाथ एंक्लेव मयूर विहार देहरादून। उक्त किशोर अपने दोस्तों के साथ अल सुबह प्रतिबंधित इलाके डीगु (PPCL) फाॅल, मालदेवता में घूमने आया था। किशोर पानी में जैसे ही उतरा तो गहराई का अंदाज़ा न होने के कारण अचानक ही डूबने लगा। साथियों ने बचाने की बहुत कोशिश की परन्तु तब तक वह पानी मे ओझल हो गया था। SDRF टीम द्वारा पानी की गहराई में जाकर शव को बरामद किया गया।

SDRF टीम में निम्न शामिल रहे-
1) HC रवि चौहान
2)FM योगेश रावत
3)FM प्रवीण चौहान
4)आरक्षी सुशील कुमार
5)आरक्षी मुकेश रावत
6) टीकू
7) उपनल चालक चन्दन सिंह