दुधमुंहे बच्चे को पीठ पर बांध जंगल में पेड़ पर फंदा लगा लटकी 20 वर्षीय युवती

0
345

दुःखद…20 वर्षीय मां ने 14 माह के बच्चे को पीठ पर बांध जंगल में लगाई फांसी

चमोली, ब्यूरो। उत्तराखंड की शांत वादियां भी अशांत होती जा रही हैं। ऐसी ही एक दिल दहला देनी वाली घटना सामने आई है चमोली जनपद से जहां एक बीस साल की मां ने अपने 14 माह के बेटे को पीठ पर बांधकर जंगल में फांसी लगाकर मौत को गले लगा लिया। यही नहीं उसका 14 माह का बच्चा भी तड़प-तड़प कर मर गया। इस बारे में जो भी कोई सुन रहा वह स्तब्ध है और हर किसी के रोंगटे जरूर खड़े हो रहे हैं। युवती ने आत्महत्या क्यों की इसकी अभी तक कोई पुख्ता वजह सामने नहीं आई है।

यह दिल दहला देने वाला मामला उत्तराखंड के सीमांत जनपद चमोली जिले के नंदानगर ब्लाॅक के सरपाणी गांव में सामने आया है। सरपाणी गांव की 20 वर्षीय अनीशा ने अपने 14 महीने के बच्चे को पीठ पर बांधकर बगल के गांव उस्तोली के जंगल में पेड़ पर लटकर कर फांसी लगा दी। मां की मौत के बाद बच्चे की भी तड़प-तड़प कर मौत हो गई। दोनों के शव पेड़ पर लटके मिले। घटना के बारे में सुनकर ही रोंगटे खड़े हो गए। सरपाणी गांव की एक महिला अपने 14 माह के बच्चे के साथ समीप के ही उस्तोली गांव के जंगल में पेड़ पर रस्सी के सहारे लटकी मिली। तहसील अधिकारियों ने बताया कि मां-बेटे दोनों की मौत हो गई हैं। हालांकि यह भी संदेह जताया जा रहा है कि किसी ने महिला और बच्चे को मारकर पेड़ पर टांग दिया हो। राजस्व पुलिस मामले की जांच में जुटी है। परिजनों की ओर से भी किसी तरह की कोई शिकायत सामने नहीं आई है।

इस दिल दहला देने वाली वारदात के बाद तहसील नंदानगर की टीम मौके पर पहुंची है। घटना मंगलवार को देर शाम की बताई जा रही है। नंदानगर तहसील के तहसीलदार राकेश देवली ने बताया कि सरपाणी गांव के कुलवीर सिंह की 20 वर्षीय पत्नी अनीशा देवी का शव जंगल में पेड़ पर लटका मिला है। साथ ही उसका 14 माह का बच्चा भी चुन्नी के सहारे पीठ पर बंधा है। बच्चा भी मृत है। मृतका का मायका बांजबगड़ गांव में है, घटना की जांच की जा रही है। आस-पास के लोगों के साथ परिजनों और मायके वालों से भी जानकारी ली जा रही है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।