हरद्वारी सपना से बनाना चाहता था जबरन संबंध, विरोध करने पर हुआ ये ‘डबल मर्डर’

0
129

पटेलनगर में हुई वारदात का पुलिस ने किया खुलासा, कुछ दिन पहले ही इस फ्लैट में रहने आए थे तीनों
शराब पीने के बाद जबरन संबंध बनाने की कोशिश का विरोध करने पर मौत के घाट उतारा

देहरादून, ब्यूरो। पटेलनगर में हुए डबल मर्डर की अब परतें खुलने लगी है। पुलिस ने हत्यारोपी के हवाले से बीती रात हुए हत्याकांड की पूरी कहानी सामने रखी है। पुलिस के मुताबिक जिस मकान में बीती रात हत्याकांड हुआ वहां पहले दोनों मृतकों के अलावा हत्यारोपी एवं उनके तीन से चार दोस्तों ने मिलकर शराब पी थी। इसके बाद हरद्वारी ने जबरन सपना से संबंध बनाने की कोशिश की। इसका विरोध सपना व उसके पति ने किया। इसी को लेकर आग बबूला हुए हरद्वारी ने घर मे रखे तवे से एक के बाद एक कई प्रहार कर दोनों को मौत के घाट उतार दिया। शुक्रवार देर रात करीब 2ः30 बजे गुरप्रीत सिंह ने थाना पटेल नगर पर पहुंच कर सूचना दी कि विद्या विहार फेस 2 लेन न०. 09 पथरी बाग में एक व्यक्ति द्वारा दो लोगों का मर्डर कर दिया गया है। व्यक्ति के द्वारा बताया गया कि मैं उसी बिल्डिंग में ऊपर वाले फ्लैट में रहता हूं करीब 2 से 2ः30 के बीच नीचे के फ्लैट से काफी शोर शराबा सुनकर हम लोग नीचे आये। शोर सुनकर वहां काफी भीड एकत्रित हो गयी थी। हमने उक्त फ्लैट की घंटी बजाई तो अंदर से एक व्यक्ति निकलकर बाहर आया उसने बताया कि मैंने इस फ्लैट में रह रहे दोनों लोगों की हत्या कर दी है।

इतना कहकर वह वहां से भागने का प्रयास करने लगा। जिस पर हम लोगो द्वारा ने आरोपी को कमरे के अन्दर धक्का देकर उसे कमरे में ही बंद कर दिया तथा वह व्यक्ति अभी भी कमरे के अन्दर ही बन्द है। प्राप्त सूचना से उच्चाधिकारीगणों को अवगत कराते हुए थाने से तत्काल पुलिसकर्मी मौके के लिए रवाना हुए व थाना पटेल नगर पर मु०अ० सं० 147/22 धारा 302 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया। मौके पर पुलिस कर्मचारीगणों द्वारा कमरे का दरवाजा खोलकर अन्दर जाकर देखा तो पाया कि वह व्यक्ति फ्लैट में पिछले कमरे से बाहर निकल कर भाग चुका था। इस पर तत्काल पुलिस ने क्षेत्र में उसकी खोजबीन की गयी। काफी देर तलाशने के बाद आरोपी को घटना स्थल से कुछ दूरी पर ही घेर घोट कर नाले के पास से समय 4.30 बजे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

WhatsApp Image 2022 02 19 at 3.55.41 PM

अभियुक्त द्वारा अपना नाम हरद्वारी लाल पुत्र स्वर्गीय बदलू हाल निवास विद्या विहार ले नंबर 9 पथरी बाग थाना पटेल नगर व मूल पता ग्राम बरई थाना चंदौसी मुरादाबाद उम्र 47 वर्ष बताया। अभियुक्त द्वारा बताया गया कि हम लोग पहले लाल पुल के पास एक ही मकान में किराए पर रहते थे। पिछली 11 तारीख को ही हम इस मकान में रहने आए थे। सपना व उसके पति के द्वारा कई बार मुझसे पैसे उधार मांगे गये थे तथा वर्तमान में भी इन दोनो ने मुझसे 40000 रुपये लिये थे। इसी की एवज में मेरे सपना के साथ नाजायज ताल्लुक बन गये थे। मेरे द्वारा दो-तीन बार सपना के साथ संबंध भी बनाए गये।

YOU MAY ALSO LIKE

शुक्रवार रात को हमारे कुछ अन्य जानने वाले साथी लक्ष्मी, आतिफ और डबराल जी इसी फ्लैट में बबलू व सपना के साथ बैठकर शराब पी रहे थे। नशे की हालत में पैसों के लेन-देन को लेकर मेरी सपना और उसके पति के साथ कहासुनी हो गयी और इसी को लेकर हमारे बीच झगड़ा काफी बढ गया। झगडा बढ़ता देखकर लक्ष्मी, आतिफ तथा डबराल जी वहां से चले गये। उन लोगो के जाने के कुछ देर बाद हमारा झगडा शान्त हो गया, जिसके उपरान्त मैंने सपना के साथ सम्बन्ध बनाने की कोशिश की तो सपना व उसके पति बबलू द्वारा इसका विरोध किया गया और मुझसे फिर से झगडा किया गया। जिस पर मुझे गुस्सा आ गया गया और मैंने रसोई से तवा लाकर उससे सपना के सिर व मुन्ह पर वार कर दिया, जिससे सपना मौके पर ही गिर गयी व उसे देखकर सपना का पति मेरी तरफ गुस्से से दौडा और उससे हाथापाई के दौरान मेरे सिर में चोट लग गयी तथा मैने गुस्से में उसी तवे से सपना के पति बबलू के भी सिर व चेहरे पर वार किया गया जिससे वो भी मौके पर ही मर गया। इसके बाद मैं वहां से भागने की फिराक में था, लेकिन काफी शोर-शराबा होने की वजह से कमरे के बाहर लोगो की भीड लग गयी थी। लोगों ने मुझे फ्लैट के बाहर पकड़ लिया व उसी फ्लैट के अंदर कमरे में बन्द कर दिया गया। जिस पर मैं पिछले कमरे से बाहर निकल कर भाग गया और वहां से भागकर पास के ही एक नाले के पास छुप गया। जहां से मैं फिर भागने की फिराक में था, लेकिन पुलिस की सक्रियता के कारण मैं घटना स्थल के पास से ही पकडा गया।

आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस न्यायालय के समक्ष पेश कर रही है। घटनास्थल से बरमाद शवों को पंचायतनामा की कार्यवाही कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है। शेष अग्रिम कार्यवाही प्रचलित है। नाम पता अभियुक्त गिरफ्तार अभियुक्त-हरद्वारी लाल पुत्र स्व० बदलू हाल निवास विद्या विहार फेज 2 लेन न. 9 पथरीबाग मूल निवासी- ग्राम बरई थाना चंदौसी मुरादाबाद उम्र-47 वर्ष। नाम-पता मृतक-ः (1) साबी उर्फ सपना पत्नी राजेन्द्र सिंह डोगरा उम्र-27 वर्ष। (2) राजेंद्र सिंह डोगरा पुत्र नरेंद्र डोगरा निवासी खालसा होटल घंटाघर देहरादून उम्र 35 वर्ष।