धर्मनगरी की सड़के बनी पार्किंग स्थल, ट्रेवल माफियाओं के आगे नतमस्तक हुई यातायात पुलिस

0
187

हरिद्वार (संवाददाता-अरुण कश्यप): धर्मनगरी हरिद्वार में इन दिनों यात्री सीजन अपने चरम पर है, हर तरफ देश भर से आए यात्रियों का जमावड़ा है, हजारों लाखों की भीड़ है, ऐसी परिस्थिति में शहर की सड़कें भी छोटी और नाकाफी साबित हो रही है, शहर का हृदय कहे जाने वाले बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन क्षेत्र के आसपास तो जाम की स्थिति हर समय बनी रहती हैं, जिससे यात्रियों को भयंकर समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

haridwar yatayat

यहां हर समय लगने वाले जाम का कारण है दर्जनों ट्रैवल बसों का वो काफिला है जो पूरे दिन बस स्टैंड के सामने सड़क पर रहता है। आधी से भी ज्यादा सड़क ये बसे हर समय कब्जाए रहती हैं, जिस कारण सड़क से निकलना भी मुश्किल होता है, कई सौ मीटर हर रोज होने वाले इस अतिक्रमण के कारण इस क्षेत्र में हर समय जाम की स्थिति बनी रहती है, जिसे स्थानीय पुलिस प्रशासन भी देखकर अनदेखा कर देता है।

मजे की बात तो ये कि इस जगह सी.ओ. सिटी हरिद्वार का कार्यालय भी स्थित है, लेकिन पुलिस इनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करती, हालाकि जाम के कारण पुलिस की खासा फजीहत भी होती हैं फिर भी पुलिस प्रशासन की दरियादिली उन ट्रेवल एजेंसियों पर बरकरार रहती हैं जिनकी ये बसे होती हैं, इन निजी बसों के कारण बड़े पैमाने पर राजस्व को भी बड़ा नुकसान होता है, क्योंकि उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों में कई बार कम यात्रियों के चलते पूरी सीटें नहीं भर पाती क्योंकि यात्री बस स्टैंड के पास खड़ी इन निजी बसों में बैठ जाते है।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here