करना है डीएलएड तो हो जाएं तैयार, इस तारीख तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

0
208
devbhoomi

देहरादून, ब्यूरो। डीएलएड करने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है। इस कोर्स के लिए फिर से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। उत्तराखण्ड विद्यालयी शिक्षा परिषद् रामनगर ने डीएलएड के फार्म आंमत्रित किए हैं। आप भी डीएलएड करना चाहते है तो यह आपके लिए अच्छी खबर है। द्विवर्षीय डीएलएड प्रशिक्षण के लिए प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित होने को इच्छुक अर्ह अभ्यर्थियों से उत्तराखण्ड विद्यालयी शिक्षा परिषद् रामनगर ने अपनी वेबसाइट पर विगत 6 अप्रैल 2022 से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऑनलाइन आवेदन की अन्तिम तिथि 26 अप्रैल और शुल्क जमा करने की अन्तिम तिथि 26 अप्रैल 2022 रात 11ः59 बजे तक है। निर्धारित अंतिम तिथि व समय के बाद आवेदन पत्र एवं परीक्षा शुल्क किसी भी दशा में स्वीकार नहीं किया जायेगा ।

devbhoomi

जारी की गई विज्ञप्ति के अनुसार परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए अभ्यर्थी निर्धारित समय सारणी के अनुसार ऑनलाइन पंजीकरण एवं आवेदन कर सकते हैं। इस के लिए आवेदक के पास मोबाइल नम्बर एवं ईमेल आईडी होना अनिवार्य है। एक मोबाइल नम्बर एवं ईमेल आईडी पर एक ही आवेदक का पंजीकरण आवेदन पत्र भरा जा सकता है। ऑनलाइन आवेदन के अलावा अन्य किसी भी माध्यम से प्रेषित किये गये आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किये जायेंगे। आवेदन करने से पूर्व अभ्यर्थी वेबसाइट पर जाकर प्रारंभिक शिक्षा में द्विवर्षीय डिप्लोमा

प्रशिक्षण के लिए प्रवेश परीक्षा 2020-21 सूचना विवरणिका को डाउनलोड कर उसमें दिये गये निर्देशों का भली भांति अध्ययन कर लें । अभ्यर्थी आवेदन करने से पूर्व यह सुनिश्चित कर लें कि वह दो वर्षीय डीएलएड प्रशिक्षण के लिए प्रवेश परीक्षा पात्रता के सभी निर्धारित मापदण्डों को पूरा कर रहे हैं या नहीं। अपनी पात्रता सुनिश्चित करने के बाद ही वह आॅनलाइन आवेदन करें।